दिल्ली एनसीआर

दिल्ली के 110 मेट्रो स्टेशन पर पिलाई जाएगी पोलियो कि बूंद

देश कि राजधानी में रहने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. अधिकारीयों ने इस बात कि जानकारी दी, आज से दिल्ली के 110 मेट्रो स्टेशन

देश कि राजधानी में रहने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. अधिकारीयों ने इस बात कि जानकारी दी, आज से दिल्ली के 110 मेट्रो स्टेशन पर पाल्स पोलियो बूथ बनाए जाएंगे. मेट्रो स्टेशनों पर आपके पांच वर्ष के बच्चों को जिंदगी की दो बूंद पिलाई जाएगी, उनमें एम्स, आईएनए, ग्रीन पार्क, हौज खास, कुतुब मीनार, जसोला अपोलो, सरिता विहार, कश्मीरी गेट, नई दिल्ली स्टेशन, मंडी हाउस, राजेंद्र प्लेस अन्य भी शामिल हैं.

डीएमआरसी ने ट्वीट भी किया 19-24 जून 2022 तक चलने वाले पल्स पोलियो टीकाकरण कार्यक्रम के तहत दिल्ली में 110 सूचीबद्ध मेट्रो स्टेशनों पर पल्स पोलियो बूथ स्थापित किए जाएंगे.

अधिकारियों ने बताया कि इन बूथों का संचालन सेंट जॉन्स एम्बुलेंस ब्रिगेड तथा परिवार कल्याण निदेशालय, दिल्ली सरकार के एकता से किया जाएगा. वर्तमान में डीएमआरसी 390 किलोमीटर से ज्यादा नेटवर्क के संचालन और देखरेख कर रहा है, जिसमें गुरुग्राम में रैपिड मेट्रो और ग्रेटर नोएडा में एक्वा लाइन के साथ 286 मेट्रो स्टेशन शामिल हैं. इसे दुनिया के सबसे बड़े मेट्रो नेटवर्क में से एक में मन जाएगा.
Hair Crown

ये भी पढ़े: दिल्ली के इन इलाकों में ट्रैफिक रहेगी बाधित, पुलिस ने जारी की हिदायत

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button