दिल्ली एनसीआर

School Cab Strike: 1 अगस्त से हड़ताल पर रहेंगे वैन चालक, पेरेंट्स कर ले इंतज़ाम

देश की राजधानी दिल्ली में अगले सोमवार यानि 1 अगस्त को स्कूल में पढ़ रहे बच्चों को परेशानी झेलनी पढ़ सकती है. आपको बता दें कि,

देश की राजधानी दिल्ली में अगले सोमवार यानि 1 अगस्त को स्कूल में पढ़ रहे बच्चों को परेशानी झेलनी पढ़ सकती है. आपको बता दें कि, दिल्ली में ट्रैफिक पुलिस और ट्रांसपोर्ट विभाग को लेकर एक अभियान चल रहा है, जिसे कारण से स्कूल कैब के संचालकों की प्रमुख यूनियन ने सभी को सूचित किया है .

अगर ट्रैफिक पुलिस और ट्रांसपोर्ट विभाग ने उनके खिलाफ चलाए जा रहे अभियान को अभी नहीं रोका और साथ ही प्राइवेट कैब्स को कमर्शल कैब्स में बदलने की प्रक्रिया को शुरू नहीं किया, तो वह 1 अगस्त को एक दिन की सांकेतिक हड़ताल पर बैठ जाएंगे.

स्कूल ट्रांसपोर्ट एकता यूनियन के अध्यक्ष रामचंद्र ने बताया कि कोविड कि वजह से 2 साल तक सभी स्कूल वैन बंद रही थी, जिसके करके काफी नुकसान उठाना पड़ा. इसी अप्रैल से ही दुबारा काम शुरू हुआ था, लेकिन गर्मियों की छुट्टियां शुरू हो गईं.अब जुलाई से स्कूल खुलते ही दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग तथा ट्रैफिक पुलिस ने हमारे खिलाफ एक अभियान शुरू दिया है.

आपको बता दें, सभी गाड़ियों के 10 हजार रुपये से लेकर 25 हजार रुपये तक के चालान काटे जा रहे हैं और बहुत सी गाड़ियों को जब्त भी किया जा रहा है, वजह पूछे जाने पर अधिकारी बताते हैं कि हम प्राइवेट गाड़ी को स्कूल कैब की तरह चला रहे हैं.

रामचंद्र के अनुसार, पिछले 5 साल से ट्रांसपोर्ट विभाग कि नाकामियों के कारण कमर्शल स्कूल कैब्स खरीदने की इजाज़त नहीं मिल रही. परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को पात्र लिखकर 2007 में मांग कि थी. जिसे सरकार ने मंजूरी भी लि थी. उसके बाद भी परिवहन विभाग ने अभी तक कोई प्रक्रिया शुरू नहीं की, बल्कि हमारे खिलाफ अभियान तक छेड़ दिया है, जिसके कारण कैब संचालकों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है.Insta loan services

यह भी पढ़े: पुरानी गाड़ी वालों की बले-बले, दोबारा रजिस्ट्रेशन करा चला सकेंगे पुरानी गाड़ी

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button