दिल्ली एनसीआरदेशबिज़नेस

गुरुग्राम-सोहना हाईवे में बड़ा वाहनों के लिए इतना टोल टैक्स, नई रेट लिस्ट जारी

गुरुग्राम-सोहना हाईवे का सफर यात्रियों के लिए बहुत आरामदायक है लेकिन अब मेहेंगा भी हो गया है क्योकि वहा का टोल टैक्स बढ़ा दिया गया है

दिल्ली से सोहना जाने के लिए हाईवे पर लोगों के लिए बहुत सी सुविधाएं प्रदान कि गयी है जहां यात्री दिल्ली से सोहना अपने स्थानों पर अच्छे से पहुंच सके। लेकिन अब यात्रियों के लिए सफर तो ऐसी रहेगा मगर उसकी कीमत अब ज्यादा हो गयी है क्योकि अगस्त महीने से वाहन चालकों को ढाई गुना से भी अधिक टोल टैक्स चुकाना पड़ेगा।

बता दें कि गुरुग्राम-सोहना हाईवे (Gurugram Sohna Highway) का सफर यात्रियों के लिए बहुत आसान और आरामदायक है लेकिन अब वो उतना ही मेहेंगा भी हो गया है क्योकि वहा का टोल टैक्स बढ़ा दिया गया है। जिसके चलते पांच किलोमीटर दूरी तक एलिवेटेड रोड बनने के बाद उस पर वाहनों का ट्रैफिक प्रारंभ होने के बाद भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने घामडोज टोल प्लाजा की टोल दरों पर बढ़ोत्तरी कर दी है।

देना होगा इतना टोल

अगर आप कार से एकतरफा सफर कर रहे है तो आपको अब 45 की जगह 115 रुपये चुकाने पड़ेंगे। इसी के साथ दुसरे वाहनों की भी टोल दर इसी तरह से बढ़ाई गई है। जबकि टोल प्लाजा से 20 किलोमीटर के दायरे में आने वाले वाहन चालकों के लिए मासिक पास में बढ़ोत्तरी नहीं की गई है जहां आपसे पास के लिए पहले की तरह 315 रुपये ही लिए जाएंगे।

  • जीप-वैन एकतरफा – 70
  • हल्के वाणिज्यिक वाहन – 115
  • बस, ट्रक (एक यात्रा) – 235
  • भारी वाहन (एक यात्रा) – 260
  • बड़े वाहन (एक यात्रा) – 450 रुपये

Vishalgarh Farms
यह भी पढ़े: दिल्ली में DTC बस में सफर करना होगा महंगा? प्राइवेट हाथों में देने की योजना

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button