दिल्ली एनसीआर

नोएडा जाने वाले इस रूट पर लग रहा है भयंकर जाम, भूल के भी न करे इस रूट का इस्तेमाल

नोएडा में सेक्टर-123 स्थित पर्थला गोलचक्कर का इस्तेमाल करने वाले है तो यह खबर बहुत जरूरी है क्योकि इस रूट में ट्रैफिक डायवर्सन हो रहा है

अगर आप भी किसी काम के लिए द‍िल्‍ली से सटे यूपी के नोएडा में सेक्टर-123 स्थित पर्थला गोलचक्कर का इस्तेमाल करने वाले है तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है क्योकि इस रूट में ट्रैफिक डायवर्सन हो रहा है जिसे वहा के यात्रिओ को आने जाने में थोड़ी दिक्कत हो सकती है।

इस दुविधा से बचने के लिए सेक्टर-71 से ग्रेनो वेस्ट की ओर जाने वाले ट्रैफिक का पर्थला गोलचक्कर से 700 मीटर पहले ही लेफ्ट साइड में डायवर्जन कर दिया गया है। हालांकि, घूमकर ट्रैफिक वापस गोलचक्कर पर ही आएगा, लेकिन सीधे न जाकर क्लियो काउंटी के सामने से होकर आना होगा। यह डायवर्सन इसलिए किया जा रह है क्योकि पर्थला गोलचक्कर पर काफी समय से फ्लाईओवर का निर्माण चल रहा है और इसके लिए काफी दूर तक खुदाई की जाएगी। जिसकी वजह से सेक्टर-71 से पर्थला चौक पर जाने वाले ट्रैफिक को 700 मीटर का चक्कर काटकर आना होगा।

उसके बाद गढ़ी चौखंडी गांव के बाहर की रोड से होते हुए ट्रैफिक गोलचक्कर पर पहुंचेगा जिसमे की ग्रेनो वेस्ट जाने वाले लोगों को करीब 10 मिनट अधिक समय लग सकता है। इसी को देखते हुए शाम को भी ऐसी हाल रहेगा जिसके बाद आज सुबह से ही ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया जाएगा।

कौन सा रूट इस्तेमाल करे?

इससे बचने के लिए पहला है की सेक्टर 71 से आकर पर्थला गोलचक्कर होकर किसान चौक की ओर जाने वाला ट्रैफिक होम्स 121 से पहले बांये मुड़कर होम्स 121 सोसायटी के पीछे बने मार्ग से पर्थला गोलचक्कर होकर जाया जा सकेगा।

दूसरा है की 130 मीटर रोड पर रेलवे कॉरीडोर निर्माण कार्य के कारण 08 जुलाई से शिवालिक होम्स सोसायटी चौक से एसीई सोसायटी तिराहा होकर 130 मीटर रोड जाने वाले ट्रैफ‍िक का डायवर्जन किया जाएगा।

Aadhya technology
ये भी पढ़े: दिल्ली में अब नहीं चलेगी पेट्रोल, डीज़ल और CNG की कैब्स, सरकार ने निकाले आदेश

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button