अपराधदिल्ली एनसीआर

ढाई साल की मासूम से दुष्कर्म, बच्ची गंभीर हालत में मेरठ रेफर

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मोहम्मद नौशाद नाम के व्यक्ति रोजाना अपनी पत्नी के साथ बच्चों को स्कूल छोड़ने के लिए रेलवे लाइन की और से होकर...

लिंक रोड थाना क्षेत्र में ढाई वर्ष की मासूम से दुष्कर्म का एक मामला सामने आया है। पीड़ित बच्ची एक दंपती को रेलवे लाइन के किनारे रोती हुई मिली। पुलिस ने जानकारी के बाद मासूम को जिला हॉस्पिटल पहुंचाया। वहां से पीड़ित बच्ची को चाइल्ड केयर की कमिटी के साथ गंभीर अवस्था में मेरठ के हायर सेंटर में रेफर कर दिया। बेसहारा बच्ची के माता और पिता का अभी कुछ पता नहीं चला है।

पुलिस एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ कर रही है। पुलिस अधीक्षक प्रथम निपुण अग्रवाल के अनुसार मोहम्मद नौशाद रोजाना अपनी पत्नी के साथ बच्चों को स्कूल छोड़ने के लिए रेलवे लाइन की और से होकर साहिबाबाद जाते हैं। इसी दौरान झाड़ियों के बीच ढाई वर्ष की मासूम के रोने की आवाज सुनकर दंपती रुक गए और फिर तुरंत बच्ची को उठाया।

उन्होंने बच्ची को गंभीर हालत में देखते हुए पुलिस कंट्रोल रूम पर जानकारी दी। खबर मिलने पर सीओ साहिबाबाद स्वतंत्र कुमार व थाना प्रभारी मनीष बिष्ट ने चाइल्ड केयर के कर्मचारियों को तुरंत बुलाया। पीड़ित बच्ची को तुरंत इलाज के लिए जिला महिला हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां दो डॉक्टरों की टीम ने मासूम का इलाज किया।

पुलिस के मुताबिक मेडिकल जांच में बच्ची के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। पुलिस की दो टीमों ने घटनास्थल के आस-पास साक्ष्य जुटाने के लिए जांच की। लेकिन इस दौरान पुलिस टीमों ने राजधानी दिल्ली के आनंद विहार तक लगभग सात किलोमीटर तक जांच की लेकिन पुलिस को इस दिशा में कोई भी मजबूत साक्ष्य नहीं मिला।

दंपति को बच्ची के अस्त-व्यस्त कपड़े देखकर हो गया था शक

दंपती ने जब मासूम बच्ची को झाड़ियों के बीच देखा तो उसके कपड़े अस्त-व्यस्त थे। उन्होंने शक होते ही पुलिस से उसके साथ गलत होने का अंदेशा जताया था। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और फिर बच्ची को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल भेजा। और इसके बाद बच्ची की गंभीर अवस्था को देखकर तुरंत मेरठ के हायर सेंटर रेफर कर दिया।

दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन की फुटेज खंगाली

पुलिस अधीक्षक निपुण अग्रवाल के अनुसार एसपी सिटी सेकेंड और लिंक रोड थाने से दो टीम मामले की जांच के लिए गठित की हैं। जांच के वक्त पुलिस को पता चला कि रेलवे लाइन के किनारे एक महिला रोती हुई अपनी बच्ची की तलाश कर रही थी। इस तथ्य पर पुलिस टीम चश्मदीद को साथ में लेकर दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-7 पर पहुंची। वहां दिल्ली पुलिस और रेलवे पुलिस (RPF) की मदद से सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई लेकिन उसमें भी कोई सफलता हासिल नहीं हुई।

एक संदिग्ध को पुलिस ने हिरासत लिया में

शाम तक पुलिस टीम ने रेलवे लाइन के किनारे से एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ शुरू कर दी है। लेकिन अभी तक पुलिस को कोई मजबूत सुराग नहीं मिला है। पुलिस ने उसके माता वपिता का पता करने के लिए सोशल मीडिया और आसपास के थानों में सुचना भेजी है।

Anupama Musical Events

यह भी पढ़े: 3 साल से मां बनने को बेताब थी पत्नी, लेकिन पति ने छिपाए रखा ये गहरा राज

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button