दिल्ली एनसीआर

Vijay Colony Chaupal: दिल्ली का 30 साल पुराना चौपाल बन गया कबाड़, प्रशासन बेसुध

विजय नगर स्थित चौपाल इन दिनों भैंसों के तबेले में बदल गया है। इस बारात घर में कभी लोग आराम किया करते थे, पर आज स्थिति बेहद खराब

विजय नगर स्थित चौपाल इन दिनों भैंसों के तबेले में बदल गया है। इस बारात घर में कभी लोग आराम किया करते थे, पर आज स्थिति बेहद खराब हो गई है. स्थानीय लोगों के मुताबिक, प्रशासन इसकी कोई खबर नहीं लेने आ रहा है. चौपाल के हालत काफी खराब हो चुके है. यह चौपाल एक ग्रामीण चौपाल है विजय कॉलोनी में लगभग 30 साल पहले इस चौपाल को बनाकर तैयार किया था.

यहां के रहने वाले लोगों का कहना है उसके बाद आज तक इसमें कोई भी मरम्मत का काम नहीं हुआ. लोगों के मुताबिक, धीरे-धीरे यह चौपाल एक खंडहर में बदल गया है. रात के वक्त यहां असामाजिक तत्वों की जगह और दिन में भैंसों का तबेला बना रहता है. इस चौपाल में पहले कभी बड़े बुजुर्ग बैठते थे और आराम किया करते थे. वहीं गरीब लोग इस चौपाल को शादी विवाह समारोह के लिए प्रयोग किया करते थे.

सता रहा हादसे का डर

बता दें, अब यहांपर रह रहे सभी लोगों को हादसों का डर सता रहा है. वहां के रहने वालो के छोटे मासूम बच्चे इस चौपाल के नीचे खेलते हैं, जिसका उन्हें डर है कि कहीं कोई मासूम बच्चा किसी हादसे का शिकार न हो जाए, क्योंकि यह चौपाल धीरे-धीरे खंडहर बन रही है. इस चौपाल का लेंटर पूरा टूट चुका है. वहीं, चौपाल की दीवारों पर लगे पत्थर भी अब टूटकर नीचे आ गिर रहे हैं. यहां दिन प्रतिदिन हादसों का खतरा मंडरा रहा है. स्थानीय लोगों ने कई बार इसकी शिकायत जारी भी की लेकिन अभी तक किसी को कुछ नहीं मिला.

ढहती जा रही है चौपाल

यह चौपाल अब दिन के वक्त सड़क पर घूम रहे पशुओं का तबेला और रात को असामाजिक तत्वों का ठिकाना बन रही है, जिसके चलते यहां रहने वाले लोग अब काफी परेशान हैं. वहीं चौपाल के चारो और फैली गंदगी से दुर्घन्ध के चलते यहां के लोग रह भी नहीं पा रहे. कई बार इस चौपाल को दोबारा बनाने के लिए नपाई भी हुई है और कई बार इसके उद्घाटन भी हुए पर यहाँ के लोगों की तकदीर और चौपाल की तस्वीर आज तक नहीं बदली.

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button