दिल्लीदिल्ली एनसीआर

दिल्ली में बनने जा रहा है Zoo Theme Park, मात्र 10 रुपये होगी टिकट

दिल्ली में जल्द ही पहला नेचुरल ट्रेल ऑफ आर्टिफिशियल जू थीम पार्क बनने जा रहा है, जहां असली जानवरो के बिना भी यहा बिल्कुल असली जानवर नजर आएंगे

दिल्ली में बहुत से निर्माण किये जा रहे है जिसके चलते लोगों को सुविधाएं मिल सके। ऐसे में अब दिल्ली NCR में नया थीम पार्क बनने जा रहा है जहां आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ घूमने जा सकते है। जानिए पूरी खबर

बता दें कि दिल्ली एनसीआर में जल्द ही पहला नेचुरल ट्रेल ऑफ आर्टिफिशियल जू थीम पार्क बनने जा रहा है। ये पहला ऐसा थीम पार्क बनने जा रहा है जहां असली जानवरो के बिना भी यहा बिल्कुल असली जानवर नजर आएंगे और ये मुमकिन हो पायेगा 4डी कांसेप्ट से जिससे कि असली जानवरों की तरह पार्क में घूमेंगे और इनकी आवाज भी असली जानवरों जैसी होगी।

इतना ही नहीं ये थीम पार्क दिल्ली एनसीआर नोएडा में खुलेगा और इस नेचुरल ट्रेल ऑफ आर्टिफिशियल जू थीम पार्क को बनाने में 15 करोड़ रुपए खर्च किये जायेंगे। साथ ही इस थीम पार्क को लोहे और प्लास्टिक के कचरे से बनाया जायेगा जहां 500 टन लोहे का इस्तेमाल होगा और प्लांट में रीसाइक्लिंग के बाद इस लोहे से पार्क में कलाकृतियां बनाई जाएंगी।

कहा बनेगा थीम पार्क ?

इस थीम पार्क को मास्टर प्लान-2031 में रिकियेशनल ग्रीन के तहत सेक्टर-94 के पास महामाया फ्लाईओवर के नीचे और शाहदरा ड्रेन के पास बनाया जाएगा। ये करीब 25 एकड़ जमीन में तैयार होगा और जू थीम वाली पार्क ग्रीन एरिया के 1% हिस्से में एक्टिविटी पार्क का निर्माण होगा, इतना ही नहीं घूमने आने वाले लोगों को रेस्टोरेंट, फूड कोर्ट, वेंडिंग बूथ, इंडोर गेम्स, रिटेल शॉस जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध होगी।

कितनी होगी टिकट ?

इस थीम पार्क में घूमने के लिए आपको बहुत सस्ती टिकट उपलब्ध कराई जाएगी जहां छोटे बच्चों और स्कूली बच्चों के झुंड के लिए महज ₹10 का टिकट लगाया जाएगा। आम नागरिकों के लिए 25 से ₹30 का टिकट मूल्य रखा जायेगा और साथ ही विदेशी नागरिकों के लिए क्यूआर कोड से टिकट खरीदने की सुविधा प्रदान की जाएगी।

Tez Tarrar App
ये भी पढ़े: दिल्ली में कल 10 सड़के रहेंगी बंद और 16 मार्गो में रहेगा जाम, एडवाइजरी जारी

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button