दिल्ली

दिल्ली में बनने जा रही है 100 Km लंबी सुरंग, ट्रैफिक से मिलेगा छुटकारा

दिल्ली सरकार द्वारा लोगों के लिए एक सुरंग बनाई जा रही है जो कि 100 किलोमीटर लंबी होगी और इस से लोग सड़को पर अपनी गाडी आराम से चला पाएंगे

दिल्ली में सबसे बड़ी समस्या रोड पर ट्रैफिक की होती है। जिससे लोग ट्रैफिक में फसकर घंटो खड़े रहते है और अपने स्थान पर देर से पहुंचते है। लेकिन दिल्ली सरकार द्वारा इस से जुडी एक अच्छी खबर सामने आयी है। जहां दिल्ली के लोगों के लिए एक सुरंग बनाई जा रही है जिससे वह ट्रैफिक से बच सकते है ।

बता दें कि दिल्ली सरकार द्वारा लोगों के लिए एक सुरंग बनाई जा रही है जो कि 100 किलोमीटर लंबी होगी और इस से लोग सड़को पर अपनी गाडी आराम से चला पाएंगे। साथ ही सुरंग बनने कि तैयारी भी सरकार द्वारा चल रही है । ऐसे में दिल्ली के लोगों के साथ – साथ हरियाणा और एनसीआर के लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा क्योकि यहा से भी लोग दिल्ली में आते रहते है और ट्रैफिक में फसे रहते है तो उनके लिए भी फायदा माना जा रहा है।

रिपोर्ट्स द्वारा बताया जा रहा है कि यह सुरंग प्रगति मैदान से शुरू होगी और यह सुरंग दिल्ली की सबसे बड़ी सुरंग है। इसके साथ इस इलाके में 6 नए पास भी बनने का काम चल रहा है। इस सुरंग से मथुरा रोड, भैरव मार्ग और रिंग रोड से लोगों को आवाजाही में काफी आसानी होगी। बता दें कि PWD द्वारा यह मार्ग पूरा सिग्नल फ्री होगा और इसका काम इस साल के दिसंबर तक खत्म कर दिया जायेगा।

यह सुरंग अशोक रोड कनॉट प्लेस, इंडिया गेट, मंडी हाउस और यमुना पार की तरफ जाने वाले लोगों का सफर आसान कर देगी। वहीं मथुरा रोड तथा भैरव रिंग रोड की लाल बत्ती हटा दी जाएगी जिससे बिना रुके भैरों मार्ग से होते हुए रिंग रोड पर जा सकते हैं।

Aadhya technology
यह भी पढ़े: Liquor Discount List 2022: मिल रही हैं 1500 की बोतल 700 रूपये में, देखिए नई रेट लिस्ट

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button