दिल्ली

दिल्ली में बनने जा रहे है 3 नए Skywalk, मिलेंगी ये सुविधाएं

दिल्ली सरकार ने पूर्वी दिल्ली में तीन फुट ओवरब्रिज पर लिफ्ट लगाने और संचालन के लिए 1.46 करोड़ रुपये मंजूर कर दिए हैं।

दिल्ली सरकार ने पूर्वी दिल्ली में तीन फुट ओवरब्रिज पर लिफ्ट लगाने और संचालन के लिए 1.46 करोड़ रुपये मंजूर कर दिए हैं। आपकों बता दे कि PWD इस काम को अंजाम देगा।

जानकारी के मुताबिक, यह लिफ्ट विश्वास नगर, रामप्रस्थ और हसनपुर डिपो में एफओबी पर बनाई जाएंगी। इसी के साथ हर लिफ्ट की स्थापना और चालू करने के लिए 48.87 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की गई है।

वहीं, दूसरी तरफ आइपी एस्टेट रिंग रोड पर जलजमाव की समस्या से निजात दिलाने के लिए लोक निर्माण विभाग की योजना है कि सड़क का स्तर ऊंचा किया जाएगा और अतिरिक्त जल निकासी नाले का निर्माण किया जाएगा।

इस योजना पर  भी काम किया जा रहा है। रिंग रोड पर जलभराव की समस्या को खत्म करने के लिए दो बड़े कदम उठाए जा रहे है, पहला सड़क क्षेत्र का स्तर ऊंचा करना, जहां बार-बार जलभराव होता है।

इसके अलावा पुराने आइपी पावर प्लांट से यमुना तक एक स्टार्म वाटर ड्रेन का निर्माण होगा। आइपी फ्लाईओवर के अंत और इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन फुट ओवर ब्रिज के बीच सड़क का विस्तार प्रमुख जल भराव वाले हाटस्पाट प्वाइंटों में से एक है।

Vishalgarh Farms

ये भी पढ़े: दिल्ली के इन इलाकों में सरकार 17 लाख घरों की करने जा रही है बिक्री

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button