दिल्लीदिल्ली एनसीआरहेल्थ

कोरोना से लड़ने के लिए 36 हजार बेड है तैयार, ऑक्सीजन की पूरी व्यवस्था – CM केजरीवाल

कोरोना का कहर पूरे विश्व में अभी भी आतंक कि तरह फेल रखा है, जिसके चलते अब सभी देश अपनी सुरक्षा के लिए नए नियम बना रहे है

कोरोना का कहर पूरे विश्व में अभी भी आतंक कि तरह फेल रखा है। जिसके चलते अब सभी देश अपनी सुरक्षा के लिए नए नियम बना रहे है और नए वेरिएंट से लड़ने की की तैयारी कर रहे है। ऐसे में भारत कि बात करे तो कोरोना के संभावित खतरे को देखते हुए केन्द्र सरकार और स्वास्थ्य मंत्रालय पूरी तरह अलर्ट हो चुकी है।

साथ ही पीएम मोदी ने भी कोरोना को लेकर एक अहम बैठक की थी जिसमे केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक कि है और इसी कड़ी में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि अगर कोरोना दोबारा फैलता है तो उससे निपटने के लिए हम तैयार हैं।

साथ ही बात करे नए वेरियंट कि तो अभी तक दिल्ली में ओमीक्रोन के सब वेरिएंट बीएफ.7 का कोई मामला अब तक सामने नहीं आया है । साथ ही अगर प्रदेश में कोविड दोबारा फैलता नज़र आएगा तो दिल्ली सरकार सभी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

हालाँकि, दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने बताया कि अगर दिल्ली में कोरोना दोबारा फैलता है तो उससे निपटने के लिए सरकार पूरी तरह तैयार है जहां कोविड मरीजों के लिए 8 हजार बेड उपलब्ध करा दिए है। साथ ही संक्रमण के चरम पर पहुंचने के दौरान हमने 25 हजार बिस्तर उपलब्ध कराये है जिसमे जरूरत पड़ने पर अस्पतालों में बेड की क्षमता को बढ़ाकर 36 हजार तक किया जाने वाला है।

ऑक्सीजन की नहीं होगी कमी

पहले कि बात करे तो कोरोना लहर में दिल्ली ऑक्सीजन की कमी से बहुत लोगों ने अपनी जान गवा दी थी। लेकिन इस बार सरकार द्वारा दावा किया जा रहा है कि दिल्ली के अस्पतालों में इस बार ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं होगी क्योकि इस बार दिल्ली ऑक्सीजन की उपलब्धता और भंडारण के मामले में अब आत्मनिर्भर है।

Accherishteyये भी पढ़े: गाड़ियों के लिए फिर से बदला गया है नंबर प्लेट सिस्टम, लगाई जाएगी Toll Plate

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button