दिल्लीदिल्ली एनसीआर

बिक चुके है DDA के 3700 फ्लैट, 30000 और फ्लैटों की होनी है बिक्री, जल्दी उठाये लाभ

चार दिन में 10% से अधिक करीब 3700 फ्लैट कि बुकिंग हो चुकी है जिसमे DDA का मानना है कि योजना में शामिल किए गए सभी फ्लैट बुक हो जाएगे।

दिल्ली में DDA की अब तक की सबसे बड़ी आवासीय योजना के चलते फ्लैट बुकिंग कराने में लोग रुचि ले रहे हैं। जिसके चलते बीते चार दिन में 10% से अधिक करीब 3700 फ्लैट कि बुकिंग हो चुकी है जिसमे DDA का मानना है कि योजना में शामिल किए गए सभी फ्लैट बुक हो जाएगे।

साथ ही DDA के अनुसार उसकी आवास योजना के चलते अभी चार दिन में तीन हजार से अधिक फ्लैट बुक हो चुके है और योजना के तहत 31 मार्च तक फ्लैट बुक आगे कराए जा सकेंगे। वही इस योजना में करीब 30 हजार फ्लैट शामिल किए गए हैं जिसमे DDA अधिकारियों ने उम्मीद जताई कि फ्लैट बुक कराने का सिलसिला तेज होगा।

वही दिसंबर महीने के अंत तक अधिकतर फ्लैट बुक होने की संभावना है और योजना के चलते सबसे अधिक नरेला के फ्लैट बुक कराने में लोग रुचि ले रहे है और इस मामले में उनकी दूसरी प्राथमिकता द्वारका के फ्लैट है। दरअसल, द्वारका की तुलना में नरेला के फ्लैट थोड़े सस्ते बातये जा रहे है।

बता दें कि योजना के नए नियम के चलते वे लोग भी आवेदन कर सकेंगे, जिनके पास पहले से भी 67 वर्गमीटर या इससे छोटे आकार का फ्लैट या प्लॉट है। जिनमे 1100 लग्जरी फ्लैट भी शामिल किए जाएंगे और पिछली हाउसिंग स्कीम की तरह ही इसमें ऑनलाइन माध्यम से ही आवेदन भरे जा सकेंगे।

साथ ही DDA द्वारा सभी फ्लैटों फ्री होल्ड और पुरानी दर पर बेचने का निर्णय लिया गया है और इस योजना के पहले हिस्से पहले आओ पहले पाओ में ही अलग-अलग स्थानों पर बने LIG और EWS कैटेगरी के लिए आवेदन लिए जाएंगे और जो इनमें से ज्यादातर फ्लैट द्वारका, लोकनायकपुरम और नरेला में ही हैं। इसके बाद दूसरे फ्लैटों की बुकिंग भी शुरू होगी।

Accherishtey

ये भी पढ़े: मेट्रो यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब लाइन चेंज करने के लिए नहीं चलना पड़ेगा अधिक

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Back to top button