दिल्लीदिल्ली एनसीआर

दिल्ली-दून एक्सप्रेस-वे यात्रियों की सीमा में मिलेगी आधुनिक 38 मॉडर्न बस शेल्टर की सुविधा

दिल्ली में बहुत से आधुनिक निर्माण किये जा रहे है जिसके चलते लोगों को सुविधाएं मिल सके, जल्द ही हर जगह भरपूर रूप से बस शेल्टर देखने को मिलेंगे

देश की राजधानी दिल्ली में बहुत से आधुनिक निर्माण किये जा रहे है जिसके चलते लोगों को सुविधाएं मिल सके। ऐसे में अब जल्द ही हर जगह भरपूर रूप से बस शेल्टर (बस स्टॉपेज) देखने को मिलेंगे, इतना ही नहीं साथ ही यात्रियों को पीने के लिए पानी, चाय-कॉफी और नाश्ते का भी इंतजाम भी होगा।

वही इसके साथ ही सुलभ शौचालय की सुविधा भी लोगों के लिए दी जाएगी और ये निर्माण अभी अक्षरधाम से बन रहे दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे पर हो रहा है जहां राजधानी की सीमा में 38 बस शेल्टर बनाए जाने हैं और जिनमें से कुछ शेल्टर इन तमाम आधुनिक सुविधाओं से लैस होंगे। साथ ही जिन – जिन जगहों पर शेल्टरबन रहे है वहा उनका NHAI की तरफ से चयन कर लिया गया है और इन सर्विस रोड पर इन शेल्टर को बनाया जाएगा।

हालाँकि, NHAI के अधिकारियों ने बताया कि जहां पर अच्छी जगह उपलब्ध है वहां ऐसे शेल्टर तैयार किए जाएंगे, जिनमें एक तरफ कैंटीन, वाटर ATM होगा तो दूसरी तरफ शौचालय भी बनाया जाने वाले है। लेकिन अभी इस प्रोजेक्ट को पूरी तरह से स्थान और जगह की उपलब्धता निर्भर करनी है।

बता दें कि इस छह लेन के बनने वाले एक्सप्रेसवे का अधिकांश हिस्सा दिल्ली में एलिवेटेड हो जायेगा लेकिन इसके साथ ही नीचे दो-दो लेन की NH की सड़क बनाई जाएगी और जिसमे सर्विस रोड के लिए दो-दो लेन अतिरिक्त होंगी, और इन्ही के किनारे बस शेल्टर बनाए जाने वाले है। वही इस दिल्ली-यूपी बॉर्डर तक एक्सप्रेसवे की बात करे यो ये कुल लंबाई 14.75 किलोमीटर है।

Accherishtey

ये भी पढ़े: गाड़ियों के लिए फिर से बदला गया है नंबर प्लेट सिस्टम, लगाई जाएगी Toll Plate

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button