दिल्ली

दिल्ली के करोल बाग़ में बनने जा रहा है 3D पार्क

NDMC करोल बाग इलाके में वेस्ट टू आर्ट योजना के तहत 3D पार्क बनाने जा रही है। एनडीएमसी ने बताया कि वेस्ट का उपयोग करते हुए इस पार्क का निर्माण किया जाएगा

NDMC करोल बाग इलाके में वेस्ट टू आर्ट योजना के तहत 3D पार्क बनाने जा रही है। एनडीएमसी ने बताया कि वेस्ट का उपयोग करते हुए इस पार्क का निर्माण किया जाएगा। नगर आयुक्त संजय गोयल ने कहा कि इस पार्क को SDMC द्वारा सराय काले खां में स्थित वंडर पार्क की तर्ज पर बनाया जा सकता है।

गोयल ने बताया कि पार्क के कुछ प्रमुख आकर्षणों में गीज़ा (मिस्र) में द ग्रेट स्फिंक्स की प्रतिकृतियां, चीन की महान दीवार, जापान से कामाकुरा का महान बुद्ध, सिडनी ओपेरा हाउस, कोपेनहेगन (डेनमार्क), सागर से द लिटिल मरमेड शामिल हैं। बार्सिलोना (स्पेन) में फैमिलिया, बर्लिन से ब्रैंडेनबर्ग गेट, स्टोनहेंज (विल्टशायर, इंग्लैंड), रोम से पोम्पेई, द लौवर (पेरिस), चिली के पोलिनेशियन ट्राएंगल में ईस्टर द्वीप और रोम में ट्रेवी फाउंटेन हो सकते हैं।

NDMC के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि साउथ एमसीडी के वेस्ट-टू-आर्ट पार्कों से प्रेरित यह योजना नौ एकड़ में फैली होगी और इसकी लागत लगभग ₹ 27.14 करोड़ हो सकती है।

Aadhya technology

ये भी पढ़े: दिल्ली में चलेंगे इलेक्ट्रिक ऑटो रिक्शा, लकी ड्रा के जरिये मिलेगा परमिट

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button