दिल्ली

दिल्ली के 4 मशहूर जगहें जहां मिलता है स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड, विदेशी भी हैं फैन

खाने के शौकीनों के लिए दिल्ली से बेहतर जगह कोई और हो नहीं सकती. यहां की हर गली, नुक्कड़ में ऐसी मशहूर दुकानें हैं, जहां चटपटा और मजेदार खाना

खाने के शौकीनों के लिए दिल्ली से बेहतर जगह कोई और हो नहीं सकती. यहां की हर गली, नुक्कड़ में ऐसी मशहूर दुकानें हैं, जहां चटपटा और मजेदार खाना मिलता है. यदि आप दिल्ली घूमने के लिए आएं हैं तो हम आपको दिल्ली की ऐसी फेमस दुकानों के बारे में बताने जा रहे है, जहां आप बेस्ट स्ट्रीट फूड ट्राई कर सकते हैं.

 delhi ka street food

अगर बात करे दिल्ली वालों के फेवरेट स्ट्रीट फूड की तो वह छोलू भटूरे का ही नाम लेंगे. दिल्ली में हर जगह आपको सस्ते में छोले भटूरे खाने को मिल जाएंगे. दिल्ली में आप Chandni Chowk के ज्ञानी दी हट्टी, Karol Bagh के रोशन तथा ओम भटूरे वाला, Paharganj के मशहूर सीता राम, Sadar Bazar के नंद के छोले भटूरे, Lajpat Nagar के बाबा नागपाल कॉर्नर के छोले भटूरे जरूर ट्राई करें.

delhi ka street food

देश नहीं विदेशी भी गोल गप्पे खाने के शौंकीन होते है. यहां के गोलगप्पे हर जगह फेमस हैं. अगर आपका भी मन गोलगप्पों खाने का करता है, तो आप Chandni Chowk, Rajouri Garden, Lajpat Nagar Market, CR Park, UPSC Bhawan की मार्केट जाकर गोलगप्पे खा सकते हैं.

 delhi ka street food

दिल्ली में शाम की चाय के साथ स्नेक्स के रूप में समोसा खाया जाता है. दिल्ली वालो की जिंदगी समोसे के बिना अधूरी सी है. दिल्ली में समोसे खाने के लिए आप दिल्ली में किसी भी नुक्कड़ या किसी भी गली में जाकर समोसे खा सकते हैं.delhi ka street food

अगर बात करे, दिल्ली के आलू चाट का तो उसका कोई मुकाबला नहीं कर सकता है. दिल्ली के हर कोने में आपको आलू चाट खाने को मिल जाएगी, पर Chandni Chowk में ताराम बाज़ार, UPSC Bhawan, Bengali Market में नाथू की मिठाई, Khan Market में प्रभु चाट भंडार की आलू चाट बहुत मजेदार है.

Accherishtey

यह भी पढ़ें: भारत में इन 4 धांसू कारों के आने वाले हैं सीएनजी मॉडल, इस साल होंगी लॉन्च

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button