दिल्ली

New Hospitals in Delhi: दिल्ली में खुलने जा रहे है 7 नए अस्पताल, इतनी होगी बेड संख्या

दिल्लीवासियों को जल्द ही सरकार की तरफ से सात नए अस्पतालों की सौगात मिलने जा रही है आपको बता दें अरविन्द केजरीवाल जल्द ही राजधानी दिल्ली में सात नए हॉस्पिटल खोलने जा रही है

दिल्लीवासियों को जल्द ही सरकार की तरफ से सात नए अस्पतालों की सौगात मिलने जा रही है आपको बता दें अरविन्द केजरीवाल जल्द ही राजधानी दिल्ली में सात नए हॉस्पिटल खोलने जा रही है जिसमे साढ़े छै हजार से जयादा बेड होंगे।

दिल्ली के स्वाथिये मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि इन अस्पतालों में कुल क्षमता 6834 होगी। आपको बता दें कि फ़िलहाल दिल्ली सरकार 37 अस्पतालों का सञ्चालन कर रही है यह नए अस्पताल शालीमार बाग अस्पताल, किराड़ी अस्पताल, सरिता विहार अस्पताल, चाचा नेहरू बाल चिकित्सालय, जीटीबी अस्पताल, रघुबीर नगर अस्पताल और सुल्तानपुरी अस्पताल होंगे।

इन अस्पतालों के खुलने के बाद दिल्ली के अन्य अस्पतालों पर से मरीजों का भार भी कम हो जाएगा। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने आज लोकनायक अस्पताल में अत्याधुनिक यूरोडायनामिक्स लैब का भी उद्घाटन किया। जो 12 साल के बच्चों में मूत्राश्य संबंधी परेशानियों का पता लगाया जा सकेगा।

Madhavgarh Farms

ये भी पढ़े : रेलवे टिकट बुक करते समय इस कार्ड का करे इस्तेमाल, तो मिलेंगे कई फायदे

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button