ट्रेवलदिल्लीदेश

वैष्णो देवी जाने वाले यात्रियों के लिए तोहफा, दिल्ली से चलेगी स्पेशल ट्रैन

ट्रैन में सफर करके अब आप वैष्णो देवी बहुत आसान तरीके से पहुंच सकते है क्योकि यात्रियों के लिए स्पेशल ट्रैन निकाली जा रही है

देश में बहुत से लोग है जो ट्रैन से सफर करते है और उसी में यात्रा करने में ज्यादा इच्छुक होते है। ऐसे में लोगों के लिए और ट्रैन निकली जा रही है जहां अब वह मां वैष्णो देवी के पवित्र स्थान तक सफर कर सकते है। जिसकी सूचना रेल मंत्रालय द्वारा दी गयी है।

बता दें कि ट्रैन में सफर करके अब आप वैष्णो देवी बहुत आसान तरीके से पहुंच सकते है क्योकि यात्रियों के लिए स्पेशल ट्रैन निकाली जा रही है। इसकी सूचना रेल मंत्रालय से मिली है जहां बताया गया है कि दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा (Vaishno Devi Katra) के बीच 2 स्पेशल रेल गाड़ियों का संचालन किया जाएगा।

रूट और समय

यह ट्रैन संख्या- 01633/ 01634 नई दिल्ली से श्री माता वैष्णो देवी कटरा -नई दिल्ली स्पेशल रेलगाड़ी होगी जो 11.08.2022 को नई दिल्ली से रात 11.30 बजे चलेगी और अगले दिन दोपहर 12.00 बजे श्री माता वैष्णो देवी कटरा पहुंच जाएगी। साथ ही वापस आते हुए श्री माता वैष्णो देवी कटरा -नई दिल्ली स्पेशल रेलगाड़ी दिनांक 14.08.2022 को श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा से रात 09.10 वातानुकूलित और सामान्य श्रेणी के डिब्बों वाली यह स्पेशल रेलगाड़ी मार्ग में सोनीपत, पानीपत, करनाल कुरुक्षेत्र, अम्बाला छावनी, लुधियाना, जलंधर छावनी, पठानकोट छावनी, जम्मूतवी तथा ऊधमपुर स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी।

रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मिला यह तौहफा

अधिकारियों का कहना है कि रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर श्री माता वैष्णो देवी के दर्शन करने जाने वाली यात्रियों की सुविधा को के लिए ये स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की गई है।

Tez Tarrar App
यह भी पढ़े: अब दमदार पावर के साथ आ रही है Hero Splendor 125cc, जानिए फीचर्स और कीमत

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button