अपराधदिल्ली

नई दिल्ली स्टेशन में एक शख्स को पेट्रोल डालकर जलाया, पैर के अंगूठे से दर्ज़ हुई FIR

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की कार पार्किंग में जोगराज नाम के शख्स पर आधी रात को करीब 2 बजे कुछ लोगों ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी

देश की राजधानी दिल्ली में अब क्राइम खुलेआम होने लगे है नई दिल्‍ली स्‍टेशन की पार्किंग में सो रहे जोगराज की रात करीब ढाई बजे नींद खुली तो उसने देखा की उसके ऊपर एक युवक पेट्रोल डाल रहा है। पास ही में खड़े दूसरे व्‍यक्ति ने माचिस निकाली और उसको आग लगा दी।

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की कार पार्किंग में पुलिस बैरिकेड को लगा कर सोए जोगराज नाम के शख्स पर आधी रात को करीब 2 बजे कुछ लोगों ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी। आरोप है कि जोगराज ने बेटी की शादी के लिए आरोपियों से एक लाख रुपये उधार लिए थे। और ये सब आरोपियों ने इलाके में अपना दबादबा बनाने और पीड़ित को सबक सिखाने के लिए आग के हवाले कर दिया। बता दें इस हादसे के बाद 80 फीसदी जल चुके जोगराज एलएनजेपी ( LNJP ) में जिंदगी और मौत के बीच अपनी जंग लड़ रहे हैं। उनका शरीर काफी हद तक जल चूका है उनका बयान पुलिस ने रिकॉर्ड किया और इसके आलावा उनके हाथ के अंगूठे की जगह पैरों के अंगूठे का निशान लेना पड़ा। पुलिस ने हत्या करने की कोशिश का केस दर्ज कर लिया पुलिस के मुताबिक, जोगराज (48) यूपी के जिला एटा में जैथरा के रहने वाले हैं। और वो नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर मोची का काम करते हैं। मई में उनकी बेटी की शादी थी। इसलिए जोगरान ने राजीव नाम के एक शख्स से ब्याज पर एक लाख रुपये उधार के तोर पर लिए थे।

पीड़ित का कहना है कि उन्होंने कुछ पैसे वापस भी कर दिए थे। उसके बाद भी कई दिन से राजीव पैसे वापसी के लिए उस दबाव डाल रहा था। और इसके अलावा धमकी और गाली – गलौज भी करता था। शुक्रवार की रात को भी 11 बजे राजीव ने जोगराज के साथ बदसलूकी की।पीड़ित का कहना कि उसने धमकी देते हुए ये कहा कि मैं तेरा वो हाल करुंगा कि तू याद रखेगा।

उसके बाद रात जोगराज रेलवे स्टेशन अजमेरी गेट की साइड कार पार्किंग में वहां पड़ी पुलिस की बैरिगेड्स को लगाकर वहां काम करने वाले बाकी लोगों के साथ सो गया। गर्मी की वजह से जोगराज बिना कमीज पहने सो रहे थे। जोगराज के मुताबिक, रात मे करीब ढाई बजे उसकी अचानक आंख खुली। फिर उसने देखा की एक युवक उसके ऊपर पेट्रोल डाल रहा था । वहीं खड़े राजीव ने माचिस से उसको आग लगा दी। आग की लपटें इतनी तेज थी की पूरे शरीर में फैल गईं। जोगराज वहा से शोर मचाते हुए आग बुझाने के लिए भागे। उसकी चीख पुकार मचते ही आरोपी राजीव अपने साथी को लेकर स्कूटी पर बैठगर वहा से भाग गया। वहां सो रहे बाकी के लोग उसकी चीख़ पुकार सुनकर जाग गए। फिर उन लोगों ने ही रात में एलएनजेपी ( LNJP ) अस्पताल ले जाकर जोगराज को भर्ती कराया।

इस पूरी घटना की जानकारी मिलते ही जोगराज की पत्नी पिंकी और बेटी भी वहा पहुंच गए। अस्पताल वालो की सूचना पर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन थाने की पुलिस पहुंची। डॉक्टरों ने बताया कि जोगराज 80 फीसदी झुलस चुके हैं। उनके दोनों हाथ बुरी तरह से जल गए हैं। उसके बाद पीड़ित का बयान रिकॉर्ड किया गया पुलिस ने दस्तावेज पर हाथ के अंगूठे के बजाय पैरों के अंगूठों के निशान लगवाए। पुलिस ने आगे कार्यवाही करते हुए क्राइम सीन पर पहुंची। आग की लपटें इतनी थी की पुलिस बैरिकेड भी काला हो चुका था। आस पास जला हुआ जोगराज का बक्सा व अन्य सामान भी मिला। पुलिस ने ये सारी चीजें इकठ्ठा कीं। बता दें हत्या की कोशिश करने का केस दर्ज कर पुलिस ने फरार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Tez Tarrar App

यह भी पढ़े: इटली से कीमती गिफ्ट भेजने का दिया झांसा, खबर जानकर उड़ जाएंगे होश

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button