दिल्लीदिल्ली एनसीआर

राजधानी में बनने वाला है नया 6 लेन का फ्लाईओवर, ये इलाके होंगे जाम मुक्‍त

दिल्ली में बहुत से निर्माण किये गए है जिसके चलते लोगों को सुविधाएं मिल सके, ऐसे में अब 6 लेन के एलिवेटेड फ्लाईओवर का निर्माण होने जा रहा है

दिल्ली में बहुत से निर्माण किये जा रहे है जिसके चलते लोगों को सुविधाएं मिल सके। ऐसे में अब नया फ्लाईओवर बनने जा रहा है जिससे यात्रियों को जाम से मुक्ति मिलेगी और उनका समय भी बचेगा। जानिए पूरी खबर

बता दें कि दिल्ली में कई निर्माण किये जा रहे है जिसके चलते दिल्ली सरकार पूरी कोशिश कर रही है कि लोगों को जाम से मुक्ति मिल सके क्योकि दिल्ली में जाम कि समस्या बहुत ज्यादा है। इसीलिए अब रिंग रोड पर धौलाकुआं से पंजाबी बाग और पंजाबी बाग से धौलाकुआं के रास्ते पर अब वाहन चालकों को पंजाबी बाग और राजा गार्डन के बीच जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा क्योकि वहां अब 6 लेन के एलिवेटेड फ्लाईओवर (elevated flyover) का निर्माण होने जा रहा है।

इसके बारे में सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली ने लोगों के लिए बेहतर सड़कें बनवाने के साथ-साथ इन्हें जाम से मुक्ति दिलाने की भी लगातार कोशिश कर रहे हैं जिसके चलते PWD अधिकारियों ने कुछ सुझाव दिए थे और इसमें एक सुझाव राजा गार्डन और पंजाबी बाग के बीच 6 लेन के एलिवेटेड फ्लाईओवर का निर्माण करना है।

हालाँकि, इसकी लागत कि बात करे तो इस एलिवेटेड फ्लाईओवर को बनाने में लगभग 350 करोड़ खर्च होंगे और इसे 18 महीने में तैयार कर दिया जाएगा। साथ ही इस एलिवेटेड फ्लाईओवर के बनने के बाद इससे गुजरने वाले लोगों के हर साल 200 करोड रुपये बचेंगे और इसके अलावा प्रदूषण में भी कमी नज़र आएगी। बता दें कि इस मौके पर मोती नगर विधानसभा के विधायक शिवचरण गोयल और मादीपुर विधायक गिरीश सोनी भी मौजूद थे।

Hair Crown Salon
यह भी पढ़े: दिल्ली से शिमला जाना हुआ और भी आसान, आज से शुरू हुई पहली फ्लाइट

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button