दिल्लीदेश

मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी, दो दिन तक होगी इन इलाकों में भारी बारिश

मौसम विभाग ने 30 सितंबर तक कई राज्यों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। इस अलर्ट के बाद कहां संभलकर रहने की बोहोत ज्यादा...

देश के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी शुरु हो गई है और ही जम्मू-कश्मीर से लेकर हिमाचल और उत्तराखंड के पहाड़ों में थोड़ी बर्फबारी दिखने लगी है। वहीं दूसरी तरफ मानसून कमजोर पड़ने लगा है। हालांकि इसके बावजूद देश के कुछ हिस्सों में बादल खूब जमकर बरस रहे हैं।

इस दौरान मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों यानी की 30 सितंबर तक कई राज्यों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार उत्तर-पश्चिम और उससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी पर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है और उसका कई राज्यों पर असर है। मौसम विभाग ने ये भी कहा कि इसके प्रभाव से 30 सितंबर तक तटीय आंध्र प्रदेश में गरज के साथ तगड़ी बारिश होने की संभावना है।

ओडिशा में आज 29 सितंबर को मध्यम से लेकर भारी बारिश होने के आसार हैं। इसके साथ ही पूर्वोत्तर भारत के मौसम की बात करें तो असम और आसपास हल्की बारिश होना संभव है। इसी तरह अंडमान और निकोबार में गुरुवार 29 सितंबर से लेकर 30 सितंबर तक गरज के साथ मध्यम और भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग का ये भी कहना है कि ओडिशा में 1 अक्टूबर से बारिश की गतिविधियां बढ़ जाएंगी। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक बादलों का डेरा रहेगा। दरअसल उत्तर भारत के मैदानी शहरों के ऊपर से मानसून की हवाएं अब हलकी होने लगी हैं और अब पश्चिमी शुष्क हवाएं चलने लगी हैं और दूसरी ओर जिन राज्यों में बारिश के लिए स्थितियां अनुकूल हैं उनमें बिहार, महाराष्ट्र, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिसा, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल भी शामिल है और इसके साथ ही पूर्वोत्तर भारत के भागों में भी बारिश का सिलसिला जारी रहने के आसार हैं।

Hair Crown

यह भी पढ़े: 11 साल की बेटी का पिता ने किया रेप, मां ने लगाए गंभीर आरोप

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button