दिल्ली

दिल्ली सरकार की नई नीति, शराब की सभी प्राइवेट दुकानों पर लगेगा ताला

दिल्ली सरकार ने राजधानी में शराब की बिक्री को लेकर उठाया एक बड़ा कदम, अगले महीने से शराब की बिक्री की सभी प्राइवेट दुकानों को किया जाएगा बंद

दिल्ली सरकार ने राजधानी में शराब की बिक्री को लेकर उठाया एक बड़ा कदम, अगले महीने से शराब की बिक्री की सभी प्राइवेट दुकानों (Private Liquor Shops) को बंद कर दिया जाएगा।

हालांकि शराब की सरकारी दुकाने पूर्ण रूप से खुली रहेंगी जिसके चलते ग्राहक केवल सरकारी दुकानों से ही शराब की खरीददारी कर पाएंगे।

खबर के मुताबिक, नई आबकारी नीति (New Excise policy) के तहत 17 नवंबर से नई दुकाने खोली जाएंगी, तब तक केवल सरकारी स्टोर्स पर ही शराब की बिक्री होगी।

different brands alcohol image

260 प्राइवेट दुकानों पर लगेगा ताला

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में अभी 720 से अधिक शराब की दुकाने चल रही हैं, जिसमें से 260 प्राइवेट दुकाने हैं।

न्यू एक्साइज पॉलिसी के मुताबिक, सभी 32 जोनों में लाइसेंस देने के बाद सरकार ने प्राइवेट शराब की दुकानों का लाइसेंस 30 सितंबर तक के लिए आगे बढ़ाया था, लेकिन वह अब 30 सितंबर के बाद आगे नहीं बढ़ाया जाएगा जिसके चलते 1 अक्टूबर से सभी 260 निजी दुकानों को बंद कर दिया जाएगा।

private liquor shop image

राजधानी दिल्ली के उपमुख़्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodiya) ने बताया है कि नई एक्साइज पॉलिसी के तहत 17 नवंबर से नई शराब की दुकाने खोली जाएंगी।

उन्होंने यह भी कहा कि नई आबकारी नीति के ज़रिए इस पूरी प्रणाली में भी कई बदलाब देखने को मिलेंगे। शराब की किसी भी दुकान के लिए कम से कम 500 वर्ग फ़ीट की दुकान होना अनिवार्य होगा।

Aadhya technology

ये भी पढ़े: इन देवी देवताओं को 56 प्रकार के व्यंजन नहीं ये भोग है पसंद, जानें

Rahil Sayed

राहिल सय्यद तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने दिल्ली से सम्बंधित बहुत सी महत्वपूर्ण घटनाओं और समाचारों को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button