दिल्लीदिल्ली एनसीआरदेश

भारत को अमीर बनाने के लिए अरविंद केजरीवाल ने बताये ये 4 पॉइंट फॉर्मूले

ऐसा ही फार्मूला दिल्ली सरकार जल्द लाने वाली है जिससे दिल्ली ही नहीं बल्कि बल्कि पूरे देश को अमीर बना दिया जायेगा

दिल्ली में सुधार के लिए बहुत से प्रोजेक्ट सरकार द्वारा लाये जा रहे है जिसमे गरीब लोगो के लिए ज्यादा सोचा जाता है जिससे उनको अच्छी सुविधा मिल सके। ऐसा ही फार्मूला दिल्ली सरकार जल्द लाने वाली है जिससे दिल्ली ही नहीं बल्कि बल्कि पूरे देश को अमीर बना दिया जायेगा। जानिए पूरी खबर

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की और उन्होंने बताया है कि भारत को कैसे इस नए फॉर्मूले से अमीर बनाया जाए। इन फॉर्मूले कि बात करे तो पहला देश के अंदर जितने सरकारी स्कूल हैं, उन सभी को शानदार बनाना  पड़ेगा. दूसरा बड़े स्तर पर सरकारी स्कूल खोलने पड़ेंगे, तीसरा जितने भी देशभऱ में शिक्षक हैं, उन्हें पक्की नौकरी देनी होगी साथ ही बहुत बड़े स्तर पर नए शिक्षकों की भर्ती करनी पड़ेगी और चौथा फॉर्मूला है कि शिक्षकों की शानदार ट्रेनिंग करानी होगी, जरूरत पड़ी तो विदेशों में ट्रेनिंग कराएंगे।

यह तरकीब बहुत ही सूझ – भूझ के साथ लायी जा रही है क्योकि केजरीवाल का मानना है कि अगर इस तरकीब से देशभर के सरकारी स्कूलों को बेहतर बना दें और जिसमे उन्होंने अच्छी शिक्षा मिलेगी और हर बच्चा अपने परिवार को अमीर बना देगा और इसकी मदद से भारत भी अमीर बन जाएगा।

रिपोर्ट्स के अनुसार यह फार्मूला केंद्र सरकार को इस्तेमाल करने को बोला गया है जहां देश में हर सरकारी स्कूल को ठीक किया जायेगा। इसके साथ ही शिक्षा को फ्री बी कहना बंद करना होगा क्योंकि बच्चों को शिक्षा देना फ्री बी नहीं है। साथ ही कहा कि कुछ सरकारें जानबूझकर सरकारी स्कूल और अस्पताल का कबाड़ा कर रही हैं, ताकि प्राइवेट अस्पताल को बढ़ावा मिल सके।

Tax Partnerयह भी पढ़े: अब दमदार पावर के साथ आ रही है Hero Splendor 125cc, जानिए फीचर्स और कीमत

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button