अपराधदिल्ली

दोस्त को ब्लैकमेल कर मांगे 10 लाख रूपये, जानिए क्या थी वजह

साइबर सेल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोगों की अश्लील विडिओ पोस्ट करने की धमकी देकर जबरन वसूली के आरोप में 2 लोगों को किया गिरफ्तार.

साइबर सेल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोगों की अश्लील विडिओ पोस्ट करने की धमकी देकर जबरन वसूली के आरोप में 2 लोगों को किया गिरफ्तार. पुलिस के बयान के मुताबिक, आरोपी कि पहचान 31 वर्ष के समीर जौहरी के रूप में हुई है, जो कि उसका पिछले 7 साल से दोस्त था. इसके इलावा, पुलिस ने आरोपी के पास से एक हार्ड ड्राइव, एक मैकबुक और अन्य चीजें बरामद की है.

साथ ही साथ पुलिस ने बताया कि, जांच के दौरान आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. वही आरोपी ने बताया कि हार्ड ड्राइव में कथित तौर पर शिकायतकर्ता के उसकी प्रेमिका के साथ अश्लील वीडियो हैं.

शिकायतकर्ता ने बताया की, कल सुबह उसके घर पर फूलों के गुलदस्ते के साथ एक लिफाफा मिला. जिसमे पेन ड्राइव के साथ एक पत्र भी था. पत्र में ब्लैकमेलर ने 10 लाख रुपये की मांग की और शिकायतकर्ता को धमकी दी कि “अगर पैसे का भुगतान नहीं किया गया तो यह वीडियो वायरल कर दूंगा सुबह तक”

पुलिस ने इस मामले की जांच के दौरान भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 384 के तहत एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच के लिए पांच पुलिस टीमों का गठन किया था.

इसके साथ ही आरोपी को पकड़ने के लिए जाल बिछाते हुए एक बैग तैयार किया गया और शिकायतकर्ता को उस बैग को लक्ष्मी नगर फ्लाईओवर के नीचे बताई गई उसी जगह पर रखने के लिए कहा गया था. आधी रात के करीब आरोपी ने जगह का मुआयना किया और उसके बाद बैग लेने आया.

जैसे ही उसने बैग उठाया और वापस अपनी कार की ओर बढ़ा, सभी पुलिस उसके पीछे भागी और आरोपी अपने बचाव में हाथापाई करने के बाद भी पुलिस कर्मियों ने उसे काबू कर लिया.

Tax Partner

ये भी पढ़े: डाबरी इलाके में गत्ते के गोदाम में लगी आग, चलती रहेगी जांच

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button