दिल्ली

Delhi में बनाया जा रहा है अयोधया जैसा राम मंदिर, केजरीवाल करेंगे दिवाली की पूजा

Diwali 2021: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इस साल दिवाली के दिन अयोध्या के 'राम मंदिर' की एक खूबसूरत झलक देखने को मिलेगी

Diwali 2021: दिल्ली में इस साल दिवाली के मोके पर अयोध्या के ‘राम मंदिर’ की एक खूबसूरत झलक देखने को मिलेगी। आपको बता दें कि केजरीवाल सरकार ने 2020 मे अक्षरधाम मंदिर में दिवाली की पूजा का आयोजन किया था।

जानकारी के मुताबिक इस साल भी यानी 4 नवंबर के दिन शाम को 7 बजे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी कैबिनेट के तमाम मंत्री सपरिवार लक्ष्मी पूजा में शामिल होंगे।

दरअसल इस साल दिवाली के उत्सव को राम मंदिर में मनाया जाएगा। देश की राजधानी के त्यागराज स्टेडियम में अयोध्या में बनाए जा रहे ‘राम मंदिर’ की एक कॉपी बनाई जा रही है।

इसके अलावा दिवाली की पूजा को बड़े स्तर पर सोशल मीडिया पर लाइव टेलीकास्ट करने की तैयारी भी चल रही है। राम मंदिर’ का प्रारूप लगभग 30 फुट ऊंचा और 80 फुट चौड़ा होगा।

केजरीवाल ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था कि दिवाली के दिन शाम 7 बजे कैबिनेट मंत्रियों के साथ पूजा करूँगा और उसका लाइव टेलिकास्ट होगा, मेरा सभी दिल्ली वासियों से निवेदन है कि सभी अपने-अपने घर में भी पूजन करे।

radhey krishna auto

ये भी पढ़े: Aaj Ka Hindu Panchang: जानिए 2 नवंबर का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button