दिल्ली

हो जाएं सावधान, चालान न भरने वालों के खिलाफ ये एक्शन लेगी Delhi Traffic Police

अब सरकार उन सभी चालकों को और पॉल्यूशन अंडर कंट्रोल सर्टिफिकेट परमिट जैसे कागजात नहीं उपलब्ध कराएगी जिन्होंने चालान नहीं भरा है

दिल्ली में ऐसे कई गाड़ी मालिक हैं जिन्होंने लंबे समय से चालान (Challan) नहीं भरा या उनका चालान बकाया पड़ा है। अब सरकार ने उन सभी के खिलाफ एक्शन लेने की तैयारी कर ली है।

अब सरकार उन सभी चालकों को पॉल्यूशन अंडर कंट्रोल सर्टिफिकेट (Pollution Under Control Certificate) और परमिट जैसे कागजात नहीं उपलब्ध कराएगी जिन्होंने चालान नहीं भरा है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय को लंबे समय से लंबित चालान वालों के खिलाफ एक प्रस्ताव भेजा है जिसमें गाड़ी के चालकों के स्वास्थ्य संबंधी सर्टिफिकेट पर रोक लगाने की मांग की गई है।

आंकड़ों के अनुसार 2021 में किए गए चालान में से 10 फीसदी ने ही जमा कराए हैं। पिछले साल कुल 50,91,592 पर रेड लाइट जंपिंग, ओवर स्पीडिंग, स्टॉप लाइन आदि के कारण चलान किए गए हैं, जिसमें से केवल 5,71,479 गाड़ी चालकों ने ही चालान भरा है।

बता दें कि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने गलत चालान आने पर चालकों को ये सुविधा दी है कि वे इससे संबंधित शिकायत दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मेल [email protected], delhitrafficpolice.nic.in पर पूरी डिटेल के साथ मेल कर सकते हैं। इसके अलावा हेल्पलाइन नंबर 1095 और 01125844447/25844444/23914049 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

Vishalgarh Farms

ये भी पढ़ें: Delhi Metro: ग्रीन लाइन में सफर करने वाले यात्री ध्यान दें, बदल गया है मेट्रो का समय

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button