दिल्ली

दिल्ली में उभरी खाटू श्याम की प्रतिमा पर रंगा काला पेंट, भक्तों में गुस्सा

देश की राजधानी दिल्ली के हर्ष विहार इलाके में पांच दिन पहले एक प्लॉट की दीवार पर खाटू श्याम बाबा की प्रतिमा दिखाई दी थी. जिसको

देश की राजधानी दिल्ली के हर्ष विहार इलाके में पांच दिन पहले एक प्लॉट की दीवार पर खाटू श्याम बाबा की प्रतिमा दिखाई दी थी. जिसको देखने के बाद श्रद्धालुओं की भीड़ जमा हो गयी थी.

भक्तों ने कहा कि बाबा ने हमे साक्षात दर्शन दिए. जिसके बाद भजन तथा प्रसाद की व्यवस्था भी हुई और हर्ष विहार का नाम हटाकर खाटू श्याम धाम रख दिया गया है. पर उस प्लॉट मालिक ने दीवार पर रंग लगवा दिया. जिसकी वजह से लोगों में काफी गुस्से को मिला.

बता दें, इस हादसे के बाद वहां के लोगों ने प्रतिमा के ठीक नीचे दरबार लगाया था. बताया गया कि जिस खाली प्लॉट की दीवार पर प्रतीमा उभरी थी और वहां पर प्लॉट के अनुसार, पुलिस प्रशासन ने दीवर पर काले रंग का पेंट कर बाबा की प्रतिमा को दबा दिया.

जिसके बाद श्रद्धालुओं आक्रोश में आ गए. बताया गया कि भीड़ देख प्लॉट का मालिक परेशान था. जिसके वजह से उसने यह सब किया. क्योंकि लोग यहां मंदिर बनाने की डिमांड में थे.

श्रद्धालुओं ने कहा है कि प्रतिमा होने वाली जगह पर एक मंदिर बनाया जाना चाहिए क्योंकि भगवान इस प्रकार प्रकट नहीं होते. बता दें, इसके काफी वीडियो और फोटो भी वायरल हुए हैं. जब से सभी श्रदालु को इस बात की भनक लगी है, तभी से हजारों की संख्या में भक्त हर्ष विहार के C-ब्लॉक की गली नंबर 31 में पहुंचने शुरू हो गए थे.

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

Related Articles

Back to top button