दिल्ली

Delhi Woolen Market : दिल्ली के इन बाजारों से खरीदें महज 500 रुपए में शानदार जैकेट

दिल्ली में ऐसे बहुत से बाजार हैं, जहां ऊनी कपड़े बड़े ही आराम से और कम दाम में मिल जाएंगे। यहां कपड़ों से लेकर जूतों तक सब मौजूद है

दिल्ली में ऐसे बहुत से बाजार हैं, जहां ऊनी कपड़े बड़े ही आराम से और कम दाम में मिल जाएंगे। यहां कपड़ों से लेकर जूतों तक सब मौजूद है, वो भी कम दाम में।

ठंड का समय आ चुका है, ऐसे में लोग ऊनी कपड़े, जूते, मफलर खरीदने के लिए सस्ता बाजार ढूंढ रहे हैं। यदि दिल्ली के बाजारों की बात करें तो सरोजिनी नगर मार्केट, लाजपत नगर, करोल बाग मार्केट सर्दियों के कपड़े खरीदने के लिए बेस्ट मानी जाती हैं। तो आज हम आपको कुछ ऐसे मार्केटों बताने वाले हैं, जहां आप सस्ते में वूलन जैकेट देख पाएंगे। बता दें, ये जैकेट आपको मात्र 500 रुपए में मिलेगी, इससे अच्छी बात और क्या हो सकती है। चलिए फिर आपको उन बाजारों के बारे में बताते हैं।

तिलक नगर मार्केट

वूलन कपड़ों की शॉपिंग के लिए आप तिलक नगर मार्केट भी जा सकते हैं। तिलक नगर मार्केट में आपको वूलन कपड़ों का बड़ा ही अच्छा ऑप्शन मिल जाएगा। खास बात तो ये है यहां केवल 100 रुपए में आपको स्वेटर और जैकेट जैसे सर्दियों के कपड़े भी आराम से मिल जाएंगे। खुद सोचिए भला 100 में आपको इतना अच्छा कैसे सब मिल सकता है। वूलन कोट भी यहां 300 से 500 रुपए की रेंज में मिलते हैं। तिलक नगर मार्केट जाने के लिए आपको ब्लू लाइन मेट्रो लेनी पड़ेगी। मेट्रो से उतरकर आपको पूरा बाजार मिल जाएगा।

कमला नगर मार्केट

सर्दियों में ठंड से बचने के लिए वूलन के कपड़ों की जरूरत पड़ती है। वूलन कपड़ों के लिए दिल्ली की मार्केट एकदम बेस्ट लगेंगी। सर्दी के कपड़ों के लिए आप कमला नगर मार्केट भी जा सकते हैं। ये मार्केट नार्थ कैम्पस के पास है। कमला नगर मार्केट में आपको वूलन कपड़ों के लेटेस्ट कलेक्शन मिलेंगे। इस मार्केट से शॉपिंग करने के लिए आपको ज्यादा बजट लेकर चलने की जरूरत नहीं है। केवल हजार रिपेय आप यहां 4 स्वेटर ले सकते हैं। कमला नगर मार्केट में जाने के लिए विश्वविद्यालय स्टेशन से एग्जिट लें। बता दें, ये बाजार सोमवार के दिन बंद रहता है।

लक्ष्मी नगर मार्केट

लक्ष्मी नगर मार्केट दिल्ली की सबसे मार्केटों में से एक है, इस मार्किट में हर प्रकार का सामान देखने को मिलता है। अधिकतर कपड़ों की शॉपिंग के लिए लक्ष्मी नगर बाजार बहुत सही है। ठंड का मौसम शुरू हो चुका है, ऐसे में ठंड के कपड़ों की शॉपिंग करने का समय आ चुका है। लक्ष्मी नगर मार्केट जाने के लिए आपको ब्लू लाइन से ट्रेवल करना है। मेट्रो से उतरकर ही आपको कुछ दूरी पर बाजार दिख जाएगा।

मजनू का टीला

मजनू का टीला स्थान दिल्ली के मध्य बेहद अधिक मशहूर है, यहां एक से बढ़कर एक कैफे मौजूद हैं, जहां बहुत अच्छा खाना मिलता है। इसके अलावा, मजनू का टीला से भी आप शॉपिंग कर सकते हैं। यहां कपड़ों के लेटेस्ट कलेक्शन भी मिल जाएंगे। किफायती दाम में यहां से अच्छे से शॉपिंग कर सकते हैं। मजनू का टीला जाने के लिए आप विधान सभा मेट्रो पर भी एग्जिट ले सकते हैं। फिर रिक्शा लेना है।

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

 

Related Articles

Back to top button