दिल्ली

चांदनी चौक में ट्रैफिक रूल तोड़ने पर ऑटोमेटिक कैमरे से कटेगा चालान

दिल्ली के चांदनी चौक में जाने वाले लोगों के लिए खास खबर है अगर अब चांदनी चौक में वाहन चालकों ने नियमों का उलंघन किया तो उनकी खैर नहीं

दिल्ली के चांदनी चौक में जाने वाले लोगों के लिए खास खबर है अगर अब चांदनी चौक में वाहन चालकों ने नियमों का उलंघन किया तो उनकी खैर नहीं। बता दें कि चांदनी चौक में प्रतिबंधित समय में मुख्य मार्ग पर अब लोगों के ऑनलाइन चलन काटे जा रहे है यातायात पुलिस ने बताया कि चांदनी चौक में चालान काटने की प्रक्रिया चालू की जा चुकी है

यातायात पुलिस टोडापुर कार्यालय के माध्यम से चांदनी चोक में यातायात सम्बंधित प्रक्रियों पर नजर रख रही है आपको बता दें कि लोक निर्माण विभाग (पीडब्लूडी) ने पुनर्विकसित किए गए चांदनी चौक के मुख्य मार्ग पर चालान काटने के लिए लगाए गए 23 आटोमैटिक नंबर प्लेट रिकग्निशन (एएनपीआर) कैमरों की फीड यातायात पुलिस को सौंप दी है और बताया जा रहा है कि पिछले 2 महीनों में बड़ी संख्या में चालान काटे गए है।

इसके अलावा PWD उन बूम बैरियर की भी मरमत कर रहा है जो मुख्य मार्ग को जोड़ने वाली विभिन्न सड़कों के प्रवेश पॉइंट पर लगाए गए है इसके अलावा इन पॉइंट्स पर 22 एएनपीआर कैमरे भी लागए जा रहे है यह काम आधा पूरा हो चूका है ओर जल्द ही यह कैमरे काम करना चालू कर देंगे। आपको बता दें कि सुबह के नौ बजे से रात के नौ बजे तक यहाँ वाहन का आना-जाना प्रतिबंध है।

यह प्रतिबंध लाल किले के सामने गौरी शंकर मंदिर से लेकर फतेहपुरी मस्जिद तक है प्रतिबंधित के समय पर दोपहिया और चार पहिया वाहनों के घुसने के कई सारे मामले सामने आए थे जिसको देखते हुए यह व्यवस्था की गई है लेकिन सड़क पर रह रहे बेघर लोग अभी भी समस्या बने हुए है इसके अलावा आवेद रूप से चल रहे साइकिल रिक्शा भी समस्या बने हुए है।

जानकारी के मुताबिक यहाँ पर सिर्फ 400 के करीब साइकिल रिक्शा के लिए अनुमति है मगर कई हज़ार रिक्क्षे चल रहे है उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पिछले दिनों अपने दौरे में अव्यवस्थाओं पर नाराजगी जताई थी जिसके बाद से व्यस्थाओं में सुधर किया जा रहा है।

Insta loan services

यह भी पढ़े: इटली से कीमती गिफ्ट भेजने का दिया झांसा, खबर जानकर उड़ जाएंगे होश

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button