दिल्लीबिज़नेस

एक बार फिर शराब पर दिया जायेगा डिस्काउंट, जानें कितनी होगी छूट

शराब के शौकीनों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है बता दें कि दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में लिकर के रिटेल प्राइस (Discount on Liquor Retail Price) पर काफी छूट दी गई थी

शराब के शौकीनों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है बता दें कि दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में लिकर के रिटेल प्राइस (Discount on Liquor Retail Price) पर काफी छूट दी गई थी जिसके चलते शराब की दुकानों पर काफी लम्बी लाइने देखने को मिली थी। अब एक बार फिर से (Delhi Excise Department) की और से नया आदेश जारी करने की काव्याद शुरू हो गई है।

इसके चलते अब दुकानदार एक बार फिर से एमआरपी पर 25 प्रतिशत तक की छूट दे सकेंगे। बता दें कि सोमवार को आबकारी विभाग के अधिकारीयों की दिल्ली एक्साइज पॉलिसी 2022-23 को लेकर बैठक हुई थी। अधिकारीयों ने कहा कि एक बार फिर से छूट दी जाएगी लेकिन इस बार रूल्स एंड रेगुलेशंस ज्यादा होंगे।

इसी के साथ एक्साइज डिपार्टमेंट रेटोरेंट्स, बार और क्लब में लिकर के प्रोसेस को और सिम्पलीफाई करने का भी प्रयास कर रहा है। बता दें की जनवरी फेरवारी में जब लिकर पर डिस्काउंट दिया गया था तब रेटालिएर्स को यह अधिकार भी दिया था कि वह अपने हिसाब से लिकर तय कर सकते है जिसके चलते मालिकों ने अपने स्टॉक के अनुसार डिस्काउंट देना चालू कर दिया था।

सरकार के लिए डिस्काउंट देना काफी फायदे का सौदा साबित हुआ था। सरकार की तरफ से दिल्ली हाई कोर्ट में बताया गया था कि फेरवारी में दिए डिस्काउंट ऑफर्स के कारण 24.5 मिलियन की बिक्री हुई थी और यह 2019-2020 में हुई 13.2 मिलियन की बिक्री से डबल है।

Vishalgarh Farms

ये भी पढ़े: RBI के आदेश के बाद भी बैंक में नहीं बदले जाते कटे-फटे नोट, तो जान ले यह नियम

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button