अपराधईस्ट दिल्लीदिल्लीसाइबर क्राइम

न्यूज चैनल में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी, दो आरोपी गिरफ्तार

आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि वह प्रमुख नौकरी पोर्टलों से नौकरी के इच्छुक लोगों का विवरण लेते थे। उसके बाद प्रमुख समाचार चैनल का...

पूर्वी जिला साइबर सेल ने न्यूज चैनल में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले दो जालसाजों को गिरफ्तार किया है। जालसाज जॉब पोर्टल्स पर नौकरी का आवेदन करने वाले पीड़ितों का विवरण लेकर ठगी को अंजाम देते थे। वह प्रोसेसिंग और ऑफर लेटर देने के बहाने पांच हजार से 70 हजार रुपये तक ठगी करते थे।

मंडावली इलाके में रहने वाली अंजलि कश्यप नौकरी की तलाश कर रही थी। पुलिस को दी शिकायत में अंजलि कश्यप ने बताया कि जुलाई 2022 में एक व्यक्ति का फोन आया। उसने खुद को प्रमुख समाचार चैनल का प्रतिनिधि बताया। उसने उसे चैनल में रिपोर्टर के रूप में नौकरी देने का वादा किया और कई मदों में उससे 60 हजार रुपये ले लिए।

पैसे लेने के बाद आरोपी ने फोन उठाना बंद कर दिया और उसका नंबर ब्लॉक कर दिया। शिकायत पर 23 जुलाई को साइबर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया।

जांच के दौरान पुलिस ने आरोपी व्यक्तियों के कॉल डिटेल रिकॉर्ड, बैंक खाते और लेनदेन की जानकारी हासिल करि। उसके बाद पुलिस ने तकनीकी जांच करते हुए दो जालसाज दिलशाद गार्डन निवासी विशाल और शहीद नगर, साहिबाबाद निवासी अरबाज खान को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह प्रमुख नौकरी पोर्टलों से नौकरी के इच्छुक लोगों का विवरण लेते थे। उसके बाद प्रमुख समाचार चैनल का प्रतिनिधित्व करने का दावा करते हुए उनसे फोन पर संपर्क करते थे। इसके बाद बहाने से पैसे वसूल कर ठगी करते थे।
पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी स्नातक तक पढ़ाई की है। अरबाज मुंबई में डेली शॉप में काम कर चुका है। जालसाजों के पास से एक रजिस्टर मिला है, जिसमें ठगी के शिकार लोगों का विवरण है। पुलिस ने इनके पास से फर्जी विजिटिंग कार्ड और चार मोबाइल फोन बरामद किया है।

Insta loan services

यह भी पढ़े: हरियाणा का गोल्ड मेडलिस्ट बॉक्सर झपटमारी के आरोप में गिरफ्तार

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button