दिल्ली

दिल्ली में 14 फरवरी से शुरू होगी मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना

दिल्ली में मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत बुजुर्गों के लिए जल्द ही ट्रेनें शुरू होने जा रही हैं। करीब डेढ़ महीने के बाद 14 फरवरी से तीर्थयात्रा योजना फिर से शुरू हो रही है

मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना में आवेदन करने वाले बुजुर्गों के लिए जल्द ही ट्रेनें शुरू होने जा रही हैं। करीब डेढ़ महीने के बाद 14 फरवरी से तीर्थयात्रा योजना फिर से शुरू हो रही है। पहली ट्रेन की द्वारकाधीश मंदिर के लिए रवाना होगी।

दिल्ली सरकार और रेलवे के बीच बातचीत के बाद यह तय हो गया ई। है कि 14 फरवरी से तीर्थयात्रा योजना को फिर से शुरू किया जाएगा।

तीर्थयात्रा योजना के तहत आवेदन करने वालों में बड़ी संख्या रामेश्वरम तीर्थस्थल की यात्रा के लिए होती है। तीर्थयात्रा विकास समिति के चेयरमैन कमल में बंसल का कहना है कि रामेश्वरम के लिए 18 फरवरी को दूसरी ट्रेन जाएगी। उनका कहना है कि रामेश्वरम और द्वारकाधीश के लिए बड़ी संख्या में आवेदन हैं।

रेलवे अधिकारियों के साथ बातचीत में अभी दो ट्रेनों का शेड्यूल फाइनल किया गया है और उम्मीद है कि इस योजना में कुछ और ट्रेनें भी मिलेंगी, जिसके बाद दूसरे तीर्थस्थलों पर भी लोगों को दर्शनों के लिए भेजा जाएगा।

तीर्थयात्रा योजना में सबसे ज्यादा ट्रेनें रामेश्वरम के लिए गई हैं। एक ट्रेन में 1000 से ज्यादा यात्री सफर करते हैं तिरूपति, द्वारकाधीश, अमृतसर, अयाध्या, वैष्णो देवी, शिरडी, जगन्नाथपुरी, उज्जैन, अजमेर समेत कई तीर्थस्थलों के लिए ट्रेनें गई हैं। कोरोना के कारण करीब 23 महीने तक तीर्थयात्रा योजना स्थगित रही थी।

अभी देश में कोविड की स्थिति और मामलों को देखते हुए तय किया जा रहा है कि लोगों को किन किन राज्यों के तीर्थस्थल पर भेजा जा सकता है।

Tax Partner

यह भी पढ़ें: Delhi Covid Update: जानें 7 फरवरी को दिल्ली में कोरोना के आए कितने नए केस?

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button