अपराधदिल्ली

चाइनीज मांझा लोगों के लिए हुआ खतरनाक, बाइक चलाते युवक की ली जान

एक घटना सामने आयी है जहां एक युवक की जान चाइनीज मांझे से हो गयी है, जब सुमित रंगा हार्डवेयर शॉप से घर के लिए रोहिणी जा रहे थे

देश में 15 अगस्त का उत्साह शरू हो गया है जिसके चलते हर साल पतंगों का मेला लगता है जहां 15 अगस्त के दिन आसमान में पतंग ही पतंग देखने को मिलती है। इन पतंगों को अलग – अलग मांझे से उड़ाया जाता है जिसमे से बहुत से तो ज्यादा खतरनाक होते है। ऐसा ही एक चाइनीज मांझे है जो इतना लोगों के लिए खतरनाक है कि उसको बेचने के लिए साफ़ माना किया गया है क्योकि उस से बहुत से लोगों की जान जा चुकी है लेकिन फिर भी इसका इस्तेमाल दिल्ली के बहुत से इलाको में किया जा रहा है।

इसी से जुडी एक घटना सामने आयी है जहां एक युवक की जान इसी मांझे से हो गयी है। जी हाँ यह खबर दिल्ली के हैदरपुर फ्लाईओवर से सामने आयी है जहां 30 वर्षीय सुमित रंगा बुराड़ी स्थित अपनी हार्डवेयर शॉप से घर के लिए रोहिणी जा रहे थे। तभी एक चीनी मांझा उसकी गर्दन में उलझ गया और वह हादसे का शिकार हो गया। जब वह अस्पताल पंहुचा तो उसको डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हालाँकि, इस घटना की जानकारी खुद सुमित ने अपने पिता को फ़ोन लगा कर दी थी जहां पिता ने बताया की उनका बेटा बोलने की स्थिति में नहीं था। तभी पास में ही मौजूद एक युवक ने बेटे से मोबाइल लेकर बताया कि उनके गले से काफी खून बह रहा है जिसके बाद उनको हॉस्पिटल में लेकर जा रहे हैं। लेकिन अफ़सोस अस्पताल में पहुंचते ही डॉक्टर ने कहा कि अब आपका बेटा इस दुनिया में नहीं रहा। सुमित रंगा अपने माता पिता के इकलौते बेटे थे।

Aadhya technology
यह भी पढ़े: दिल्ली के लोगों के लिए एक और रिंग रोड की सौगात, पेट्रोल की होगी बचत

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button