ट्रेंडिंगदिल्ली

Corona News: दिल्ली से दुबई फ्लाइट से जा रहे 25 यात्री कोरोना पॉजिटिव मिले

दिल्ली के IGI Airport पर सोमवार को दुबई जाने के लिए पहुंचे 25 अंतरराष्ट्रीय यात्री कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके बाद उन सभी यात्रियों के यात्रा पर रोक लगा दिया गया।

Corona News: दिल्ली के IGI Airport पर सोमवार को दुबई जाने के लिए पहुंचे 25 अंतरराष्ट्रीय यात्री कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके बाद उन सभी यात्रियों के यात्रा पर रोक लगा दिया गया। सभी को दिल्ली सरकार की ओर से तैनात डीडीएमए की टीम को सौंप दिया गया, जो उन्हें इंस्टिट्यूशनल क्वारन्टीन लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में ले गए। जो यात्री पॉजिटिव मिले हैं, उनमें से 13 यात्री स्पाइसजेट और बाकी 12 अन्य एयरलाइनों से यात्रा करने के लिए पहुंचे थे।

रैपिड आरटीपीसीआर जांच में मिली जानकारी

यूनाइटेड अरब एमिरेट्स के गाइडलाइन के अनुसार दुबई की यात्रा करने वाले यात्रियों को उड़ान से पहले रैपिड आरटीपीसीआर जांच करवानी अनिवार्य है। सोमवार को उड़ान से पहले इन यात्रियों की जांच की गई। जिसके बाद इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। इसके बाद तुरंत इन्हें उड़ान भरने से रोक दिया गया।

स्पाइजेट एयरलाइन के प्रवक्ता ने बताया कि दुबई की उड़ान से पहले जांच करवाना अनिवार्य है। यात्रियों के पॉजिटिव मिलने पर मामले की सूचना एरपोर्ट पर तैनात दिल्ली सरकार के नोडल अधिकारी को दी गई। जिसके बाद संक्रमित यात्रियों को उनके हवाले कर दिया गया, जिन्होंने क्वारन्टीन सेंटर पहुंचाया गया। उनका कहना था कि यह सामान्य प्रक्रिया है। ओमीक्रोन के खतरे को देखते हुए नियम अनुसार यात्रियों की कोरोना जांच की जा रही है।

Tax Partner

ये भी पढ़े: भारत में कब आएगी कोरोना की पीक? हेल्थ एक्सपर्ट्स ने बताया

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button