दिल्ली

DDA Flats: दिल्ली वालों की हुई बल्ले-बल्ले, DDA ने निकाली नई स्कीम, जानें डिटेल्स

देश की राजधानी दिल्ली में ‘जहां झुग्गी, वहीं मकान’ का काम शुरू हुआ है. DDA झुग्गीवासियों को सिर्फ 1.4 लाख रुपये के योगदान पर 25 लाख

देश की राजधानी दिल्ली में ‘जहां झुग्गी, वहीं मकान’ का काम शुरू हुआ है. DDA झुग्गीवासियों को सिर्फ 1.4 लाख रुपये के योगदान पर 25 लाख रुपये का फ्लैट दे रहा है. कार्यक्रम के चलते DDA ने मार्च में फ्लैटों का आवंटन किया है.

जल्द ही फ्लैटों का कब्जा दे दिया जाएगा
DDA जुलाई से जेलरवाला बाग में बने कुल 1675 EWS फ्लैटों में से 1396 पर कब्जा शुरू कर देगा. 1,396 फ्लैटों में से केवल 1,078 फ्लैट जेलरवाला बाग जेजे क्लस्टर में झुग्गीवासियों को आवंटित होंगे गए हैं और कुल 318 फ्लैट गोल्डन पार्क, राम पुरा तथा अशोक विहार में माता जय कौर स्कूल के सामने से होंगे. जेजे क्लस्टर में झुग्गीवासियों को आवंटित हुए हैं. लाभार्थियों को बिज़नेस में प्रमाण पत्र जारी करने की औपचारिकताएं पूरी तरह से कर ली गई हैं. फ्लैट की चाबियां देने और अंतिम कब्जा करने देने की प्रक्रिया भी जल्द ही पूरी होगी.

लॉटरी से आवंटित किये गये फ्लैट्स
ये अपार्टमेंट जेजे झुग्गी के रहने वाले लॉटरी द्वारा से आवंटित होंगे हैं. EWS फ्लैट सामुदायिक सहूलियत और सीवरेज उपचार संयंत्र के साथ सभी आधुनिक सहूलियत से सुसज्जित हैं. जेलरवाला बाग में 30 वर्ग मीटर क्षेत्र में इन 1BHK अपार्टमेंट में एक बेडरूम, लिविंग रूम, किचन, और एक शौचालय-बाथरूम बालकनी है. इसके चलते बेसमेंट पार्किंग का भी ध्यान रखा गया है. इसके लिए 11,024 वर्ग मीटर क्षेत्र का उपयोग किया गया है. पार्किंग स्थल में एक वक्त में 337 वाहन खड़े कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button