ईस्ट दिल्लीदिल्लीनार्थ दिल्लीवेस्ट दिल्लीसाउथ दिल्ली

Delhi CNG Price: पेट्रोल और डीज़ल के बाद अब सीएनजी कीमतों में भी आया उछाल

पेट्रोल और डीज़ल की बढ़ती कीमतों के बीच ही अब सीएनजी ने भी आम आदमी को दिया झटका। गुरूवार को तेल के साथ CNG के दामों में भी देखी गई बढ़ोतरी।

आम आदमी पेट्रोल और डीज़ल की लगातार आसमान छूती कीमतों से जूझ ही रहा था, कि इसी बीच ही अब सीएनजी के भाव भी बढ़ गए हैं. राजधानी दिल्ली में सीएनजी के भावों में 90 पैसे प्रति किलो की बढ़ोतरी देखी गई है। बढ़ती कीमतों के साथ ही दिल्ली- एनसीआर के लोगों को बड़ा झटका लगा है। दिल्ली में सीएनजी के भावों में बढ़ोतरी के बाद अब यहाँ सीएनजी का भाव 43.40 प्रति किलो से बढ़ कर 44.30 रूपए प्रति किलो हो गया हैं।

महंगाई की मार सिर्फ पेट्रोल, डीज़ल और सीएनजी तक ही सीमित नहीं रही। यह आम आदमी के रसोई घरों तक भी पहुँच गई है। पाइप से पहुंचाई जाने वाली घरेलु रसोई गैस (पीएनजी) का रेट भी बढ़ा दिया गया है। आज, 8 जुलाई को पीएनजी के कीमतों में बढ़ोतरी देखी गई। इसी के साथ ही, अब पीएनजी का भाव बढ़कर 29.66 रूपए प्रति घन मीटर पहुंच गया है।

Tax Partner

गौरतलब है कि गुरूवार को भी पेट्रोल और डीज़ल के दामों में तेज़ी देखी गई। इसी के साथ ही तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल 35 पैसे और डीज़ल 9 पैसे महंगा कर दिया। दिल्ली में पेट्रोल और डीज़ल की कीमत अपने उच्चत्तम स्तर पर पहुँच गई हैं। आज पेट्रोल की कीमत 100.56 रूपए प्रति लीटर और डीज़ल की कीमत 89.62 प्रति लीटर पहुँच गई हैं।

ये भी पढ़े:- एयरफोर्स कर्मी के घर में डबल मर्डर से मची सनसनी।

Vasundhra Tyagi

वसुंधरा त्यागी कंटेंट मार्केटिंग और राइटिंग की फील्ड में करीब 2 साल से कार्यरत हैं। वर्तमान में तेज़ तर्रार मीडिया में बतौर राइटर और एडिटर अपना रोल निभा रही हैं। इन्होंने दिल्ली से जुड़े कई मुद्दों और आम आदमी की समस्याओं को अपने लेख में प्रकाशित कर सम्बंधित अधिकारियों और विभागों का ध्यान इन समस्याओं की और केंद्रित करवाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button