दिल्ली

Delhi Dry Days Rule: दिल्ली में अब साल में 3 दिन बंद रहेगी शराब की दुकानें

Delhi Dry Days Rule: नई शराब नीति के तहत अब दिल्ली में हर साल सिर्फ तीन दिन ही शराब की दुकाने बंद रहेंगी। यानि बस तीन दिन ही ड्राई डे रहेगा

Delhi Dry Days Rule: नई शराब नीति के तहत अब दिल्ली में हर साल सिर्फ तीन दिन ही शराब की दुकाने बंद रहेंगी। यानि बस तीन दिन ही ड्राई डे रहेगा। इससे पहले दिल्ली में 21 दिन ड्राई डे हुआ करता था। आपको बता दें कि दिल्ली सरकार के एक्साइज कमिश्नर की तरफ से यह आदेश जारी किया गया है।

जानकारी के मुताबिक अब सिर्फ 26 जनवरी 15 अगस्त और 2 अक्टूबर को शराब की दुकाने बंद रहेंगी। बाकि 18 दिनों को इस सूचि से हटा दिया गया है हलाकि, इसे अलावा दिल्ली सरकार किसी और दिन को भी ड्राई डे घोषित कर सकती है।

राजधानी दिल्ली में शराब बेचने और इसके सेवन के नियमों को बदला जायेगा। नियम को देखते हुए अब रेस्ट्रॉन्ट में भी बोतल में शराब परोसी जा सकेगी। नई आबकारी नीति के तहत महानगर के 32 जोन में शराब की दुकाने खोली जाएँगी।

जानकारी के अनुसार एक जोन में 24 शराब की दुकाने होगी। दिल्ली सरकार ने रिटेल शराब कारोबार से खुद को अलग कर लिया है इसके अलावा दिल्ली में मौजूद शराब की दुकानों की जगह कम से कम 500 वर्ग फुट क्षेत्र में फैले वॉक-इन सेवा वाले आलीशान वाइन शॉप खोली जाएंगी, यानि कोई भी वयक्ति शराब की दुकान के अंदर जाकर अपने मन पसनद की शराब खरीद सकेगा।

Tax Partner

ये भी पढ़े: 26 जनवरी के चलते इन रास्तों पर जाने से बचें

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button