दिल्ली

दिल्ली सरकार ने 400 आंगनबाड़ी कर्मियों को नौकरी से निकाला

अपनी मांगों को पूरा करने के लिए धरने पर बैठी आंगनबाड़ी कर्मचारियों को दिल्ली सरकार की तरफ से भारी संख्या में टर्मिनेशन लेटर भेजे जा रहे हैं

अपनी मांगों को पूरा करने के लिए धरने पर बैठी आंगनबाड़ी कर्मचारियों को दिल्ली सरकार की तरफ से भारी संख्या में टर्मिनेशन लेटर भेजे जा रहे हैं। आंगनबाड़ी यूनियन ने बताया कि अब तक करीब 400 से ज्यादा महिलाओं को टर्मिनेशन लेटर भेजे गए हैं।

आपको बता दें कि आंगनबाड़ी वर्कर्स व हेल्पर्स यूनियन की अध्यक्ष शिवानी कौल ने कहा कि उनकी हड़ताल को खत्म करने के लिए केंद्र व राज्य सरकार ने मिलीभगत की और एलजी ने दमनकारी कानून हेस्मा लगा दिया।

इसके बाद आम आदमी पार्टी की सरकार ने महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्री कैलाश गहलोत ने दिखावे और जनता को भ्रमित करने के इरादे से आंगनबाड़ी कर्मियों को फिर से काम पर लौटने की अपील करी।

लेकिन उनका विभाग हड़ताल में शामिल महिलाओं को लगातार गैर-कानूनी टर्मिनेशन लेटर भेज रहा है। शिवानी कौल ने यह भी कहा कि यूनियन ने एलजी के फैसले के खिलाफ कोर्ट में चुनौती देने का निर्णय लिया है।

शिवानी कौल ने बताया कि जैसे ही आंगनबाड़ी कर्मी काम पर से लौटे, तो कई महिलाओं को विभाग की तरफ से टर्मिनेशन लेटर भेजा दिया गया और 12 मार्च तक 15, 13 मार्च तक 34 और 14 मार्च तक 400 से अधिक महिलाओं को टर्मीनेशन लेटर दिया गया है।

Hair Crown Salon

ये भी पढ़े: केंद्र सरकार ने बच्चों के वैक्सीनेशन को लेकर किया बड़ा ऐलान, जानें

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button