दिल्लीदिल्ली एनसीआरहेल्थ

दिल्ली सरकार दें रही है मजदूरों को फ्री Health Check-up, ऐसे उठाये इसका फायदा

सरकार द्वारा मजदूरों के Regular Health Check-Up के लिए ‘डॉक्टर ऑन व्हील्स’ योजना शुरू करने का फैसला लिया है

दिल्ली में बहुत सी नई योजनाए बनाई जा रही है जिससे लोगों के लिए सुविधाएं मिल सके। ऐसी ही योजना अब सरकार द्वारा मजदूरों के लिए लायी जा रही है जिसमे उनको स्वास्थ्य जांच कि सेवाएं मिलेगी जिसको नाम दिया गया है ‘डॉक्टर ऑन व्हील्स’।

बता दें कि सरकार द्वारा दिल्ली के लोगों के लिए बहुत सी योजनाए निकाली जा रही है जिसमे अब मजदूरों के Regular Health Check-Up के लिए ‘डॉक्टर ऑन व्हील्स’ योजना शुरू करने का फैसला लिया है। यह सुविधा उन मजदूरों को मिलेगी जो कंस्ट्रक्शन साइट्स पर काम करते है। इतना ही नहीं साथ ही एक और योजना ‘मोबाइल क्रेच’ भी शुरू करने की घोषणा की है, जहां निर्माण मजदूरों के बच्चों को निर्माण स्थल पर ही आधुनिक सुविधाओं के साथ बेहतर देखभाल की सुविधाएं मिलेंगी।

रिपोर्ट्स के अनुसार इन दोनों ही योजना पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को दिल्ली बिल्डिंग एवं अन्य निर्माण मजदूर कल्याण बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद इन दो नयी योजनाओं की घोषणा की जिससे दिल्ली में शहरभर के निर्माण मजदूरों को पूरा लाभ मिलेगा।

मनीष सिसोदिया ने बताया कि ‘डॉक्टर ऑफ व्हील्स योजना से निर्माण स्थलों पर मजदूरों को नियमित स्वास्थ्य जांच की सुविधा मिलेगी। केजरीवाल सरकार निर्माण स्थलों पर ही मजदूरों के बच्चों के लिए विशिष्ट मोबाइल क्रेच शुरू करेगी, जहां उन्हें आधुनिक सुविधाओं के साथ बेहतर देखभाल मिलेगी।

Hair Crown
यह भी पढ़े: दिल्ली में DTC बस में सफर करना होगा महंगा? प्राइवेट हाथों में देने की योजना

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button