टेकदिल्ली

दिल्ली सरकार ई-रिक्शा खरीदने वालों को दे रही है 25000 की सब्सिडी

दिल्ली सरकार ने शनिवार को माई ईवी पोर्टल यानि की इलेक्ट्रिक वाहन पोर्टल लांच किया है जिसके चलते ऑटो रिक्शा खरीदने के लिए लोन लेने पर पांच प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी

दिल्ली सरकार ने शनिवार को माई ईवी पोर्टल यानि की इलेक्ट्रिक वाहन पोर्टल लांच किया है जिसके चलते ऑटो रिक्शा खरीदने के लिए लोन लेने पर पांच प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी।

आपको बता दें कि दिल्ली परवहन विभाग और सीईएसएल ने हाल ही में इस योजना को स्वीकारता प्रधान की है इसके अलावा इस योजना के तहत जो भी वाहन खरीदेगा उसे लाभ मिलेगा।

बता दें कि इस योजना के तहत वाहन खरीदने वाले को 25 हजार रुपए तक का लाभ मिलेगा। दिल्ली सरकार के मुताबिक इलेक्ट्रिक वाहन पर बयाज पर छूट प्रदान करने वाला दिल्ली पहला राज्ये है जानकारी के मुताबिक इलेक्ट्रिक ऑटो पर शुरू की गई यह योजना जल्द ही ई-रिक्शा, ई-कार्ट और इलेक्ट्रिक लाइट पर भी उपलब्ध होगी।

यह योजना दिल्ली के लोगों के लिए अधिक किफायती साबित हो इसलिए परिवहन विभाग ने सीईएसएल से भागीदारी की है कैलाश गहलोत का कहना है कि मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के नेतृत्व में हमने दिल्ली वसिओं से जो वादा किया था वो पूरा किया है।

Tez Tarrar App

ये भी पढ़े: अब ₹2 यूनिट में कर सकेंगे अपनी गाड़ी चार्ज, दिल्ली में लगेंगे 100 EV चार्जिंग स्टेशन

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button