दिल्ली

दिल्ली सरकार ने गाड़ियों को लेकर जारी की नई गाइडलाइन, जिसे जानना है बेहद ज़रूरी

दिल्ली सरकार दिल्ली में बिना रजिस्ट्रेशन वाले वाहनों को लेकर सख्ती बरत रही है सरकार ने इसको लेकर एक नई गाइडलाइन जारी की है.

दिल्ली सरकार दिल्ली में बिना रजिस्ट्रेशन वाले वाहनों को लेकर सख्ती बरत रही है. सरकार ने ऐसी गाड़ियों पर सख्त कार्रवाई करने के लिए नई गाइडलाइन जारी की है.

अब आपको बताते है कि आखिर सरकार ने ऐसा कदम क्यों उठाया है दरअसल बिना रजिस्ट्रेशन प्लेट के जो वाहन सड़कों पर चल रहे है उनके कारण होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए ये फैसला लिया गया है.

दिल्ली सरकार की नई गाइडलाइन के मुताबिक, यदि कोई बिना रजिस्ट्रेशन वाला वाहन सड़क पर चलता दिखाई देता है तो पहली बार में उस पर 5,000 रूपये का जुर्माना लगाया जाएगा.

वही अगर कोई वाहन चालक दूसरी बार ये अपराध करता है तो उसका 10,000 रूपये का चालान होगा. साथ ही इसमें एक साल तक की सज़ा का प्रावधान भी रखा गया है.

अधिकारियों की माने तो रजिस्ट्रेशन मार्क दिखाई न देने पर 10,000 रूपये का जर्माना लगाया जा सकता है. अधिकारियों के अनुसार राजधानी दिल्ली में बिना रजिस्ट्रेशन प्लेटों के वाहन का चलन ज्यादा बढ़ रहा है.

Hair Crown

ये भी पढ़े: 8 साल की बच्ची से किया दुष्कर्म, आरोपी निकला HIV पॉजिटिव

Afreen Khan

आफरीन खान तेज़ तर्रार न्यूज़ में बतौर पत्रकार काम कर रही है और इनका मानना है कि पत्रकारिता की एक खासियत है कि वह कभी खामोश नहीं रहती ।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button