दिल्लीवेस्ट दिल्ली

मुंडका में भीषण आग में मरने वालों के परिवारों को 10-10 लाख का मुआवजा देगी दिल्ली सरकार

दिल्ली में तीन मंजिला ईमारत में शुक्रवार शाम भीषण आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि कुछ ही मिंटो में पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया।

दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास तीन मंजिला ईमारत में शुक्रवार शाम भीषण आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि कुछ ही मिंटो में पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में 27 लोगों की जलकर मौत हो कई। वही करीब 10 लोग बेहद ही गंभीर रूप से घायल हो गए है। हादसे का पता लगते ही दमकल विभाग की कई गाड़िया मौके पर पहुंच गई। जिसके बाद खिड़किया तोड़कर लोगों को बचाने का काम शुरू हो गया।

दमकल विभाग ने कहा कि हमने 100 कर्मचारियों की एक टीम काम पर लगाई थी। वही बचाव का सारा काम पूरा हो चूका है। आग लगने की सुचना शाम 4:40 बजे मिली थी। जिसके बाद करीब 7 घंटो बाद आग पर काबू पा लिया गया।

बताया जा रहा है कि इस बिल्डिंग की पहली मजिल पर CCTV की फैक्ट्री और गोदाम था। पहली मजिल पर लगी आग इस कदर फैली की उसने पूरी बिल्डिंग को चपेट में ले लिया। बिल्डिंग काफी कंजस्टेड होने के कारण बचाव कार्य में काफी परेशानी हुई। वही पुलिस ने CCTV कंपनी के मालिक वरुण गोयल और हरीश गोयल को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दोनों को गैर इरादतन हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। आग में वरुण और हरीश के पिता अमरनाथ गोयल की भी आग में झुझ कर मौत हो गई है।

बता दें कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष के तहत मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रूपये दिए जायेगे। इसके अलावा केजरीवाल सरकार जान गवाने वालों को 10-10 लाख रूपये देगी। जबकि घायल लोगों को 50 हजार रूपये दिए जायेगे। सूत्रों के मुताबिक 300-350 लोगों को बचाया गया। वही कई लोग जान बचाने के लिए बिल्डिंग की खिड़की से कूद गए।

गर्मियों का मौसम शुरूहोते ही आग लगने की घटनाये सामने आ रही है। हालांकि इस बिल्डिंग में आग कैसे लगी उसका पता अभी चल नहीं पाया है। वही राष्ट्रपति , प्रधानमंत्री, दिल्ली के मुख्यमंत्री समेत तमाम लोगों ने दुख जताया।

Tez Tarrar App
यह भी पढ़े: वैष्णो देवी तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस में आग लगने से हुई 4 की मौत

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button