दिल्लीशिक्षा

दिल्ली सरकार देगी Govt. Schools के बच्चों को JEE NEET की फ्री कोचिंग

दिल्ली सरकार सरकारी स्कूल के छात्रों को नीट, जेईई की मुफ्त कोचिंग देगी

दिल्ली सरकार हमेशा से बच्चों की शिक्षा को लेकर बेहद सजग रही है और सरकारी स्कूलों को बेहतर करने के प्रयास करती रही है। इस बार भी दिल्ली सरकार ने इस क्षेत्र में एक और कदम बढ़ाया है। दिल्ली सरकार सरकारी स्कूल के छात्रों को नीट, जेईई की मुफ्त कोचिंग देगी।

दरअसल दिल्ली सरकार उन छात्रों को एनईईटी और जेईई जैसी प्रवेश परीक्षाओं के लिए मुफ्त प्रारंभिक कोचिंग प्रदान करेगी जो इंजीनियरिंग, चिकित्सा और अन्य तकनीकी क्षेत्रों को चुनने के इच्छुक हैं।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों से 11वीं और 12वीं कक्षा के कम से कम 6,000 बच्चों को कार्यक्रम के पहले वर्ष के दौरान विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए मुफ्त कोचिंग प्रदान की जाएगी।

शिक्षा निदेशालय (डीओई) ने छात्रों को JEE और NEET प्रवेश परीक्षा के लिए तैयार करने के लिए ‘अवंती फेलो’ के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं जो बच्चों को प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारी कराएगी।

सरकार ने बताया कि अभी यह सुविधा कुछ ही स्कूलों में शुरू की गयी है। इस योजना को अभी पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर शुरू किया गया है यदि इसका नतीजा अच्छा आता है तो इस योजना को बड़े स्तर पर शुरू किया जाएगा।

Insta loan services

ये भी पढ़े: LIC IPO: जानें LIC IPO के कितने होंगे शेयर्स और लॉट प्राइस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button