दिल्लीदिल्ली एनसीआर

दिल्ली को मिलने वाला है अंतरराष्ट्रीय स्तर जैसे मनोरंजन थीम पार्क, बच्चे भी होंगे मनोरंजित

यह योजना NDMC बड़ो के साथ बच्चों के लिए भी ला रही है जहां मनोरंजन थीम पार्क जल्द बनाया जा रहा है, दिल्ली के कई इलाको में इसकी सुविधा मिलेगी

दिल्ली में बहुत सी योजनाए बनाई जा रही है जिसके चलते लोगों को सुविधाएं मिल सके। ऐसी ही एक योजना NDMC बड़ो के साथ बच्चों के लिए भी ला रही है जहां वह मनोरंजन थीम पार्क जल्द बनाया जा रहा है। जिसमे कई दिल्ली के इलाको में इसकी सुविधा मिलेगी।

बता दें कि दिल्ली में बहुत सी योजनाए बनाई जा रही है ऐसे में एनडीएमसी द्वारा अब बच्चों के लिए मनोरंजन थीम पार्क बनाया जा रहा है जहां उनका कहना है कि मनोरंजन न केवल बच्चों के विकास में योगदान देता है, बल्कि बड़े लोगों के जीवन में आने वाले तनाव और डलनेस को दूर करता है। इसी को देखते हुए दुनिया भर में थीम पार्क और मनोरंजन केन्द्र बनाने का काम शुरू हुआ है।

इस पार्क को बनाने का मकसद यही है कि बच्चे यहां पर जमकर मौज मस्ती कर सकेंगे। यहां पर मौज मस्ती के लिए राइडिंग, झूले, पानी के खेलों जैसी बहुत सी एक्टिविटीज है जिससे मनोरंजन का उत्साह बना रहेगा। इतना ही नहीं यहां परिवार के साथ आकर पिकनिक मनाने के लिए भी कई सुविधाएं मिलेंगी जहां वाटरपूल में तैरने, डांस के अलावा बहुत सी चीज़े हो पाएंगी।

एनडीएमसी के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने बताया कि ‘चिल्ड्रन पार्क या किसी अन्य उपयुक्त स्थान पर अंतरराष्ट्रीय स्तर का मनोरंजन थीम पार्क बनाने की योजना पर जल्द कार्य शुरू होगा। यह योजना दो-तीन साल में पूरी होने की संभावना है।’

Aadhya technologyये भी पढ़े: दिल्ली में चिकन की जगह बेचीं जा रही है कुत्ता बिरयानी

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button