दिल्ली

Delhi Metro: जानें सिल्वर लाइन के 29 अंडरग्राउंड स्टेशनो के नाम

देश की राजधानी दिल्ली में मेट्रो का इस्तेमाल करने वाले लोगो को जल्द ही खरब मोबाइल नेटवर्किंग की परेशानी से छुटकारा मिलने वाला है.

देश की राजधानी दिल्ली में मेट्रो का इस्तेमाल करने वाले लोगो को जल्द ही खरब मोबाइल नेटवर्किंग की परेशानी से छुटकारा मिलने वाला है. दरअसल 29 भूमिगत मेट्रो में मोबाइल सर्विस को बढ़ाया जायेगा. इससे यात्री अपने फ़ोन का इस्तेमाल और सफर के दौरान ऑनलाइन काम भी कर पाएंगे.

डीएमआरसी (DMRC) और टीसीआईएल (TCIL) के सहयोगियों द्वारा सभी भूमिगत स्टेशनों का आलेख किया जा रहा है. ये मरम्मत वैसे तो रात में की जाती है, जिससे यात्री को सेवा में किसी प्रकार की बाधा न हों. नेटवर्क अपग्रेड करने से पहले येलो, ब्लू और वायलेट लाइनों के भूमिगत स्टेशनों की मौजूदा स्थिति का आकलन किया जा रहा है.

सुविधा रहेगी जारी:

येलो लाइन: गुरु तेग बहादुर, विश्वविद्यालय, विधानसभा, सिविल लाइंस, कश्मीरी गेट, चांदनी चौक, चावड़ी बाजार, नई दिल्ली, राजीव चौक, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग, जोरबाग, आईएनए, एम्स, ग्रीन पार्क, हौज खास, मालवीय नगर, साकेत

ब्लू लाइन: बाराखंभा रोड, मंडी हाउस, द्वारका सेक्टर-21

वॉयलेट लाइन: मंडी हाउस, जनपथ, केंद्रीय सचिवालय, खान मार्केट, जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम, जंगपुरा स्टेशन

सिल्वर लाइन जिसके अंदर 15 स्टेशन मौजूद है. एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन को वायलेट लाइन से जोड़ी जाएगी. इसी के साथ प्रतिनिधि ने कहा कि वैसे तो तुगलकाबाद में स्थित स्टेशन एलिवेटेड है, नया स्टेशन अंडरग्राउंड होगा तथा एक सबवे पेड एरिया द्वारा आसपास के दो स्टेशनों को जोड़ेगा.

Tax Partner

ये भी पढ़े : गोकुलपुरी में आग लगने से 7 लोगों कि हुई झुलस कर मौत

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button