दिल्ली

Delhi Monsoon: हो जाइए तैयार, इस दिन से होने वाली है दिल्ली में झमाझम बारिश

दिल्लीवासियों के लिए एक खुशखबरी आ गई है. दिल्लीवाले जो इतने लंबे समय से गर्मी की मार झेल रहे है उन्हें जल्द ही गर्मी से राहत मिलने वाली है.

दिल्लीवासियों के लिए एक खुशखबरी आ गई है. दिल्लीवाले जो इतने लंबे समय से गर्मी की मार झेल रहे है उन्हें जल्द ही गर्मी से राहत मिलने वाली है.

बता दें, मॉनसून दिल्ली से कुछ ही दिन दूर है, जल्द ही मॉनसून दिल्ली में दस्तक देने वाला है. वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण दिल्ली में एक मार्च में इस बार सिर्फ 72.5 एमएम बारिश हुई है.

जो नोर्मल 107.3 एमएम की तुलना में काफी कम है. वेदर एक्सपर्ट्स के अनुसार मॉनसून की दस्तक के बाद पहले दस दिन अच्छी बारिश होगी.

मॉनसून आने के बाद तापमान में भी भारी गिरावट देखने को मिलेगी. दिल्ली में 30 जून या 1 जुलाई से मॉनसून आने की संभावना है वही 6 जुलाई तक ये पूरे देश को कवर कर लेगा.

राजधानी दिल्ली में मार्च में काई खास बारिश रिकॉर्ड नही की गई और अप्रैल में 12.2 मिमी के मासिक औसत के हिसाब से बारिश देखी गई.

थोड़ी सी बारिश होने की वजह से लोगों को और ज्यादा गर्मी झेलनी पड़ रही है. लंबे समय तक दिल्ली में लू चलने के कारण कई हिस्सों में तापमान 49 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा था.

दिल्ली में कब आएगा मॉनसून

वैसे दिल्ली में 1 जून से मॉनसून सीजन का आगाज होता है. तब से राजधानी में सामान्य 59.5 मिमी की तुलना में सिर्फ 24.5 मिमी बारिश हुई है.

उम्मीद जताई जा रही है कि जुलाई के पहले सप्ताह में मॉनसून दिल्ली में दस्तक दे सकता है जिसके बाद लोगों को इस गर्मी से राहत मिलेगी.

Hair Crown Salon

ये भी पढ़े: जहांगीरपुरी इलाके में फिर हुआ 2 गुटों में पथराव, मौके पर पहुंची पुलिस 

Afreen Khan

आफरीन खान तेज़ तर्रार न्यूज़ में बतौर पत्रकार काम कर रही है और इनका मानना है कि पत्रकारिता की एक खासियत है कि वह कभी खामोश नहीं रहती ।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button