दिल्लीसाइबर क्राइम

Delhi News: बिजली बिल के नाम कर रहे थे ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

देश की राजधानी दिल्ली में ठगी के मामले रोज बढ़ते जा रहे है। ऐसा ही एक और मामला सामने आया है। आपको बता दें, पुलिस ने शुक्रवार को एक 34 वर्षीय

देश की राजधानी दिल्ली में ठगी के मामले रोज बढ़ते जा रहे है। ऐसा ही एक और मामला सामने आया है। आपको बता दें, पुलिस ने शुक्रवार को एक 34 वर्षीय व्यक्ति को कथित तौर पर झूठे संदेश भेजकर लोगों को ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जिसमें यह दावा भी किया गया था कि उनका बिजली कनेक्शन काट दिया जाएगा क्योंकि बकाया राशि जमा नहीं किया गया था।

इतना ही नहीं, उन्होंने यह भी बताया कि आरोपी की पहचान द्वारका सेक्टर-28 निवासी दिनेश चंद के रूप में हुई है। साथ ही एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि साइबर पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज कराई गई थी जिसमें शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उसे एक व्हाट्सएप संदेश मिला है जिसमें कहा गया है कि उसकी बिजली काट दी जाएगी क्योंकि पिछले महीने का बिल अपडेट नहीं किया गया था।

अधिकारी ने कहा कि शिकायतकर्ता को “हमारी बिजली ग्राहक सेवा” से संपर्क करने के लिए भी कहा गया था। शिकायतकर्ता को जालसाज का फोन भी आया जिसने उसे अपने मोबाइल पर एपीके फाइल डाउनलोड करने को कहा। अधिकारी ने बताया कि एपीके फाइल इंस्टॉल करने के बाद शिकायतकर्ता के बैंक खाते से दो राशि- ₹49,805 और ₹49,645- डेबिट कर ली गईं। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) चंदन चौधरी ने कहा कि जांच के दौरान आरोपी की लोकेशन द्वारका तक सीमित कर दी गई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
Insta loan services

यह भी पढ़े: Diesel Cars Ban: अक्टूबर से बंद हो रही है डीजल की ये गाड़ियां, जाने वजह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button