दिल्लीदिल्ली एनसीआर

दिल्ली पुलिस ने निकाली इन पदों के लिए नौकरिया, 80,000 से ज्यादा होगी सैलरी

दिल्ली पुलिस के लिए नौकरी निकाली गयी है जिसमे कुल 850 और 1411 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दी है

दिल्ली में बहुत से लोग है जो नौकरी की तलाश में है और चाहते है की सरकारी नौकरी में अपना हाथ जमाये। इनमे से ऐसे भी लोग है जो चाहते है की उनको दिल्ली पुलिस में नौकरी मिल जाए इसी के चलते दिल्ली पुलिस लोगों के लिए अच्छी खबर लायी है जिससे लोग दिल्ली पुलिस में भर्ती हो सकते है। जानिए कैसे

बता दें कि दिल्ली पुलिस के लिए नौकरी निकाली गयी है जिसमे स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) द्वारा दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल (असिस्टेंट वायरलेस ऑपरेटर-एडब्ल्यूओ), हेड कॉन्स्टेबल (टेली प्रिंटर ऑपरेटर – टीपीओ) के कुल 850 पदों और कॉन्स्टेबल (ड्राइवर) के कुल 1411 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दी है।

इसकी सूचना 8 जुलाई को जारी कर दी थी जिसमे आवेदन किया गया था की जो भी इस नौकरी के उमीदवार है वो ईसिस महीने की 29 जुलाई 11 बजे तक दी गयी वेबसाइट ssc.nic.in पर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन के बाद उम्मीदवारों को 30 जुलाई तक ऑनलाइन या ऑफलाइन (बैंक चालान) मोड में अप्लीकेशन फीस 100 रुपये का भुगतान करना होगा।

क्या है प्रक्रिया?

इसमें भर्ती होने के लिए दिल्ली पुलिस ने उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 स्थिति बताई है साथ ही मेकेनिक-कम-ऑपरेटर इलेक्ट्रॉनिक कम्यूनिकेशन सिस्टम में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट (NTC) प्राप्त किया होना चाहिए। अगर कंप्यूटर ऑपरेशन की नॉलेज हो तो और भी अच्छा रहेगा। ऐसे में बात करे की कितने साल के लोग इसमें अप्लाई कर सकते है तो उनकी आयु 1 जुलाई 2022 को 18 वर्ष से कम और 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल (ड्राइवर) के पदों के लिए उम्मीदवारों को 10+2 पास होने के साथ-साथ हैवी मोटर व्हीकल ड्राइविंग लाइंसेस होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2022 को 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Tez Tarrar Appये भी पढ़े: दिल्ली में अब नहीं चलेगी पेट्रोल, डीज़ल और CNG की कैब्स, सरकार ने निकाले आदेश

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button