दिल्ली

जामा मस्जिद इलाके में दिल्ली पुलिस ने मारा छापा, इतने पक्षियों को किया गया रेस्क्यू

दिल्ली पुलिस ने जामा मस्जिद के पास की कबाड़ मार्केट में छापा मारा और हजारों की तादात पक्षियों को अवैध व्यापारियों से बचाया लिया

दिल्ली पुलिस ने जामा मस्जिद के पास की कबाड़ मार्केट में छापा मारा और हजारों की तादात पक्षियों को अवैध व्यापारियों से बचाया लिया। बचाए गए पक्षियों में वयस्‍क और तोते के बच्चे भी शामिल हैं दोनों रिंग-नेक्ड और प्लम-हेडेड पैराकेट, सैकड़ों मुनिया, दो पहाड़ी मैना और एक कबूतर है।

दरअसल दिल्ली पुलिस को जानकारी मिली की इस बाजार में बड़ी संख्या में नवजात तोतों का शिकार कर उन्हें बेचने के लिए लाया जा रहा है इस जानकारी को दिल्ली पुलिस तक PETA ने पहुँचाया जिसके बाद वहां रेड की गई।

इस रेड के बाद बड़ी संख्या में पक्षियों को एक ट्रक में लड़ कर ले जाया गया और उन्हें वाइल्ड लाइफ को सौंप दिया गया. बता दें कि इस मार्किट में पहले भी कई बार इस तरह की रेड हो चुकी है लेकिन फिर भी पक्षियों की खरीद-फरोख्त का काम बेधड़क तरीके से होता है।

Tez Tarrar App

ये भी पढ़े: MDH Masala Acquisition: मसाले की किंग कही जाने वाले कंपनी MDH बिकने की कगार पर

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button