दिल्ली

दिल्ली स्काईवॉक प्रोजेक्ट: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर निर्माण पूरा, ये होगी सुविधाएं

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बन रहे दिल्ली स्काईवॉक प्रोजेक्ट का निर्माण अंतिम चरण में है और अगले माह यात्रियों को इसकी सौगात मिलेगी

मेट्रो की यलो लाइन हो या फिर गंतव्य तक पहुंचने के लिए टैक्सी, बस या ऑटो अब स्काईवॉक से उतरते ही यात्रियों को सभी परिवहन विकल्प उपलब्ध होंगे।

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बन रहे दिल्ली स्काईवॉक प्रोजेक्ट का निर्माण अंतिम चरण में है और अगले माह यात्रियों को इसकी सौगात मिलेगी।

दिल्ली मेट्रो और रेलवे के सहयोग से स्काईवॉक का निर्माण कराया जा रहा है। कोरोना काल में चुनौतियों के कारण इसमें देरी हुई, लेकिन तैयार होने के बाद यात्रियों की सुविधा के लिए इसका इस्तेमाल होने लगेगा।

उद्घाटन के लिए औपचारिक घोषणा नहीं की गई हैं, लेकिन माना जा रहा है कि फरवरी में इसे शुरू कर दिया जाएगा। रेलवे स्टेशन से निकलने के बाद यात्रियों को भवभूति मार्ग पर मल्टीलेवल पार्किंग तक पहुंचने का सीधा मौका मिलेगा।

स्काईवॉक से मेट्रो की एक्सप्रेस लाइन, यलो लाइन सहित तमाम परिवहन विकल्पों का इस्तेमाल भी आसान हो जाएगा। यात्रियों के लिए आवागमन न सुलभ होने के साथ-साथ देरी भी नहीं होगी।

बताया जा रहा है कि स्काईवॉक करीब 210 मीटर के स्काईवॉक पर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के मौजूदा फुटओवर से जोड़ दिया गया है। दृष्टिबाधितों की सहूलियत के लिए विशेष फ्लोरिंग की जा रही है।

यहां अलग टिकट काउंटर, टोकन वेंडिंग मशीनें लगाने सहित वॉशरूम की भी सुविधा होगी। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) और भारतीय रेलवे के लिए अलग टिकटिंग काउंटर के साथ विजिटर लाउंज भी होगा।

Tax Partner

ये भी पढ़ें: Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो सेवाएं हुई बहाल, आज के लिए ये हैं कुछ दिशा निर्देश

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button