दिल्लीशिक्षा

दिल्ली विश्वविद्यालय जारी कर रहा है CSAS की खाली सीटों की लिस्ट

दिल्ली विश्वविद्यालय डीयू प्रवेश 2022 राउंड 2 के लिए खाली सीटों को आज शाम पांच बजे तक जारी करेगा उम्मीदवार विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट .

दिल्ली विश्वविद्यालय डीयू प्रवेश 2022 राउंड 2 के लिए खाली सीटों को आज शाम पांच बजे तक जारी करेगा। बता दें उम्मीदवार विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट ugadmission.uod.ac.in पर जाकर पूरी तरह चेक कर सकते हैं।

दिल्ली विश्वविद्यालय राउंड 2 CSAS के लिए बाकी खाली सीटों की लिस्ट आज शाम पांच बजे तक आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा। जो उम्मीदवार है वो 27 अक्तूबर शाम 4:59 बजे तक आप पाठ्यक्रमों और कॉलेजों की अपनी वरीयता को री-आर्डर भी कर सकते हैं।

और दूसरी सीएसएएस आवंटन की सूची 30 अक्तूबर को शाम 5 बजे तक जारी होगी। उम्मीदवारों आवंटित सीट को 31 अक्तूबर सुबह 10 बजे होगी और 1 नवंबर शाम 4:59 बजे के बीच में स्वीकार करना होगा। अब कॉलेज 31 अक्तूबर से 2 नवंबर तक ऑनलाइन(online) आवेदनों का सत्यापन करेंगे

बता दें ऑनलाइन प्रवेश शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 3 नवंबर शाम 4:59 बजे तक ही है। और DU UG प्रवेश के लिए तीसरा राउंड अब 4 नवंबर 2022 से शुरू होगा। दिल्ली विश्वविद्यालय ने कहा कि अब बाकी खाली सीटों को बुधवार को प्रदर्शित किया जाएगा।

दिल्ली विश्वविद्यालय में, 67 कॉलेजों, विभागों और केंद्रों में 79 स्नातक कार्यक्रमों में प्रवेश पहली बार कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) के अंकों के माध्यम से किया गया है। अभी तक पिछले साल में प्रवेश कक्षा 12 के अंकों के आधार पर मेरिट सूची के माध्यम से किया जाता था

जानकारी के अनुसार विश्वविद्यालय हर साल सात कट-ऑफ सूचियों की घोषणा करता है। बता दें DU सीएसएएस राउंड 1 सीट आवंटन में अब तक 80,164 में से 72,800 से अधिक उम्मीदवारों ने कॉलेज और उन्हें आवंटित पाठ्यक्रम स्वीकार किया है।

DU की दूसरी मेरिट लिस्ट 30 अक्तूबर 2022 को जारी होगी अब उम्मीदवार 31 अक्तूबर से 1 नवंबर, 2022 तक अपनी आवंटित सीटों को स्वीकार कर सकेंगे। DU सीएसएएस राउंड -3 के दौरान अब 5 नवंबर से 7 नवंबर तक यूजी कार्यक्रमों के लिए मिड-एंट्री विंडो भी खोलेगा। और शैक्षणिक वर्ष 2022-23 की कक्षाएं 2 नवंबर, 2022 से शुरू होंगी।

Aadhya technology

ये भी पढ़े: दिवाली के अगले दिन लोगों को बड़ा झटका! Petrol-Diesel की कीमतों में हुआ इजाफा

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button