दिल्लीदिल्ली एनसीआर

दिल्लीवासियों को मिला दिवाली का तोहफ़ा, पानी के बिलों पर माफ रहेगी लेट फीस

दिल्ली में पानी के बिल को लेकर बड़ा बदलाव किया गया है जहां लेट पेमेंट सरचार्ज को माफ कर सरकार ने दिल्लीवासियों को दिवाली का तोहफा दिया है

दिल्ली में सभी लोगों के घर पानी के बिल आते है जिसके चलते उसको समय से भरना पड़ता है वरना लेट पेमेंट होने पर फाइन लगाया जाता है। लेकिन अब इस नियम में सरकार ने बड़ा बदलाव किया गया है। जानिए पूरी खबर

बता दें कि दिल्ली में पानी के बिल को लेकर बड़ा बदलाव किया गया है जहां अब आपको लेट पेमेंट सरचार्ज (LPSC) को माफ कर सरकार ने दिल्लीवासियों को दिवाली का तोहफा दिया है। जिसके बाद इससे दिल्ली के लाखों उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी। लेकिन बता दें कि बकाया बिलों का केवल 31 दिसंबर तक भुगतान करने पर उपभोक्ताओं को सरचार्ज नहीं लगेगा।

साथ ही ये कोई पहली बार नहीं है जब केजरीवाल ने जनता के लिए कुछ मुफ्त किया हो क्योकि इससे पहले भी एक सीमा तक की यूनिट के लिए दिल्ली वालों का बिजली बिल माफ है। ऐसे में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर बोलै कि ‘‘दिल्ली की जनता को पानी के बकाया बिलों से राहत दिलाने के लिए सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है। पानी के बकाया बिलों पर लगने वाली लेट फीस (लेट पेमेंट सरचार्ज) 31 दिसम्बर 2022 तक के लिए शत प्रतिशत माफ रहेगी। यानी आप लेट फीस की चिंता किए बगैर पुराने बिल का भुगतान कर सकते हैं।”

दिल्ली में मिल रहा है साफ़ पानी

दिल्ली के मुख्यमंत्री द्वारा वादा किया जा रहा है कि लोगों को साफ़ पानी मिक रहा है जहां कई इलाकों में पानी की पुरानी पाइपलाइन को बदलकर नई पाइपलाइन बिछाने, वेस्ट वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट की क्षमता में बढ़ोतरी के अलावा तकरीबन सभी घरों में शुद्ध पेयजल मुहैया कराने की दिशा में बेहतरीन तरीके से काम कर रही है।

ऐसे में केजरीवाल सरकार द्वारा हुई बोर्ड मीटिंग में घरेलू और कमर्शियल बिलों का बकाया चुकाने पर लेट पेमेंट सरचार्ज में छूट को मंजूरी दे दी है। इस विषय में दिल्लीवासियों पर करीब 27 हजार करोड़ से अधिक का बकाया है जिसमे करीब 22 हजार करोड़ रुपये लेट पेमेंट सरचार्ज है।

Madhavgarh Farms
ये भी पढ़े: दिल्ली से शिमला जाना हुआ और भी आसान, आज से शुरू हुई पहली फ्लाइट

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button